Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नोएडा से हटाई गईं रितु माहेश्वरी, जानिए कौन हैं नोएडा के नए सीईओ लोकेश एम

रितु माहेश्वरी ने गाजियाबाद के जिला मजिस्ट्रेट के रूप में काम किया था. वह आगरा विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष भी रह चुकी हैं.

 नोएडा से हटाई गईं रितु माहेश्वरी, जानिए कौन हैं नोएडा के नए सीईओ लोकेश एम

ritu maheshwari lokesh m

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नोएडा प्राधिकरण के सीईओ पद से रितु माहेश्वरी (Ritu Maheshwari) की छुट्टी कर दी गई है. पांच साल से गाजियाबाद और नोएडा में रितु महेश्वरी में काम करने के बाद उन्हें मंडलायुक्त आगरा बनाकर भेजा गया है. उनकी जगह पर कानपुर कमिश्नर लोकेश एम को नया सीईओ बनाया गया है. ऐसे में आइए जानते हैं कि नोएडा के नए सीईओ लोकेश एम कौन हैं?

कौन हैं नोएडा के नए सीईओ लोकेश एम?

आईएएस लोकेश एम को नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण (नोएडा) का नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया गया है. दो महीने पहले ही लोकेश एम को कानपुर का कमिश्नर बनाया गया था. उन्हें 2004 बैच के आईएएस अधिकारी राज शेखर की जगह दी गई थी. इससे पहले उन्हें 29 जुलाई 2021 को सहारनपुर मंडल का कार्यभार ग्रहण किया था. 22 माह के अपने कार्यकाल में उन्होंने सबसे बड़ा काम दिल्ली रोड पर दो तालाबों का निर्माण का कराया था. जिसकी खूब चर्चा भी हुई थी.  वह कौशांबी, अमरोहा, मैनपुरी और ग़ाज़ीपुर जिलों के डीएम भी रह चुके हैं. बता दें कि 2005 बैच के आईएएस अधिकारी लोकेश कर्नाटक के रहने वाले हैं. मंडलायुक्त डा. लोकेश एम ने 29 जुलाई 2021 को सहारनपुर मंडल का कार्यभार ग्रहण किया था.

कानपुर के कमिश्नर बने अमित गुप्ता 

आईएस अमित गुप्ता को कानपुर का नया कमिश्नर बनाया गया है. चिकित्सा शिक्षा विभाग के सचिव रहे अमित गुप्ता आगरा के मंडलायुक्त रहे हैं. वो पहले 2021 में आगरा के डिवीजनल कमिश्नर बनाए गए थे, बाद में उन्हें कमिश्नर नियुक्त किया गया था. इससे पहले वो आगरा की तीन तहसीलों में एसडीएम और 2005 में सीडीओ भी रह चुके हैं.  2005 बैच के आईएएस अमित गुप्ता मूल रूप से ग्वालियर के रहने वाले हैं. 

कौन हैं रितु माहेश्वरी?

आईएएस ऋतु महेश्वरी हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट के फटकार के मामले में चर्चा में आई थी. किसानों को मुआवजे का भुगतान न किए जाने पर हाई कोर्ट के द्वारा ऋतु महेश्वरी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था. इस मामले में उन्हें कोर्ट से राहत भी मिल गई है. रितु माहेश्वरी का जन्म 14 जुलाई 1978 को पंजाब में हुआ था. उन्होंने पंजाब के एक कॉलेज से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की. रितु माहेश्वरी ने गाजियाबाद के जिला मजिस्ट्रेट के रूप में काम किया था. वह आगरा विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष भी रह चुकी हैं. वह यूपी के अमरोहा, गाजीपुर, पीलीभीत और शाहजहांपुर की डीएम रह चुकी हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement