Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Monsoon Updates: दिल्ली-एनसीआर में मानसून का इंतजार खत्म, आज से जमकर होगी बारिश

Monsoon Updates: दिल्ली में इस बार मानसून 3 दिन की देरी से आ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 10 दिन दिल्ली में अच्छी बारिश का अनुमान है. 

Monsoon Updates: दिल्ली-एनसीआर में मानसून का इंतजार खत्म, आज से जमकर होगी बारिश

Delhi Rain

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून (Monsoon) की एंट्री हो चुकी है और बारिश जारी है. दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Rain) में भी मानसून का इंतजार आज खत्म हो सकता है. मौसम विभाग ने गुरुवार से मानसून की बारिश होने का अनुमान जताया है. गर्मी और उमस से परेशान लोगों को आज से बारिश से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने अगले एक-दो दिनों के लिए यूपी, उत्तराखंड समेत कई राज्यों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.  

पश्चिमी यूपी और हिमाचल में ऑरेंज अलर्ट जारी 
मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी यूपी में 30 जून तक भारी बारिश होगी. इसके लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. पश्चिमी यूपी के लिए दो दिन (30 जून और एक जुलाई) और हिमाचल प्रदेश में 30 जून के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा, दिल्ली और हरियाणा के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. यह अलर्ट सिर्फ गुरुवार के लिए जारी किया गया है.  

ये भी पढ़ेंः शिंदे गुट के साथ सरकार गठन की तैयारी तेज, आज 10 बजे होगी BJP की बैठक

3 दिन की देरी से आ रहा है मानसून
दिल्ली-एनसीआर में इस बार मानसून 3 दिन की देरी से आ रहा है. आमतौर पर दिल्ली में मानसून की एंट्री 27 जून को हो जाती है लेकिन इस बार यह 30 जून को पहुंचने वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली एनसीआर के कई हिस्सों में बारिश और बूंदाबांदी हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक दोपहर बाद लोगों को बारिश होने के कारण गर्मी और उमस से राहत मिलेगी. 

ये भी पढ़ेंः उदयपुर में हिंदू टेलर के मर्डर का अजमेर कनेक्शन, शक के दायरे में यह संगठन 

जुलाई के पहले सप्ताह में होगी अच्छी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक जुलाई के पहले सप्ताह में दिल्ली-एनसीआर में अच्छी बारिश होगी. अगले पांच दिनों में दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई गई है. दिल्ली के अलावा, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, गोवा, कर्नाटक, सिक्कम, केरल और गुजरात में भी बारिश हो सकती है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement