Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IMF की मदद से कंगाल पकिस्तान को मिली राहत, किसानों और आम लोगों के लिए डील बनी मुसीबत

पाकिस्तान के अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं. कई महीनों से कंगाली में चल रहे पाकिस्तान को IMF की तरफ से 7 अरब अमेरिकी डॉलर के लोन पैकेज को मंजूरी मिली है.

Latest News
IMF की मदद से कंगाल पकिस्तान को मिली राहत, किसानों और आम लोगों के लिए डील बनी मुसीबत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान पिछले कई दिनों से कंगली की स्तिथि में बना हुआ है. कंगाल पकिस्तान ने अपना चूल्हा जलाए रखने के लिए कई महीनों से लगातार IMF का दरवाजा खटखटा रहा था. लेकिन अब पाकिस्तान के लिए अच्छी खबर समाने आई है. कुछ सप्‍ताह पहले IMF की हाई-लेवल कमेटी ने पाकिस्‍तान का दौरा कर सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की समीक्षा की थी.

बता दें कि पाकिस्‍तान महीनों से अंतरराष्‍ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के पास बेलआउट पैकेज के लिए गुजारिश कर रहा था. हांलाकि हाई-लेवल कमेटी के दौरे के बाद IMF ने पाकिस्‍तान के लिए 7 अरब अमेरिकी डॉलर (194570 पाकिस्‍तानी रुपया) के लोन पैकेज को अपनी मंजूरी दे दी है. 

लेकिन इसका असर पाकिस्तान की आम जनता पर भी हो सकता है. खासकर किसानों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. ऐसा इसलिए क्योकिं पाकिस्तान को इस लॉन पैकेज के लिए बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी. जिसके लिए आर्थिक और वित्‍तीय सुधारों के साथ ही टैक्‍स बेस को भी बढ़ाना होगा.


यह भी पढ़ें- हवाला के जरिए पहुंचे 45 करोड़, केजरीवाल को बनाया आरोपी नंबर 37... ED की चार्जशीट में बड़े खुलासे


‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार, PM शाहबाज शरीफ ने IMF से लोन सेक्‍योर करने के लिए वित्‍त मंत्री मुहम्‍मद औरंगजेब की तारीफ की है. साथ ही कहा कि ' हमें इसके लिए कुछ बलिदान करने होंगे.' पीएम शाहबाज ने कहा, ‘अब हमें अपनी बेल्‍ट टाइट करते हुए जनता के लिए काम करना होगा. हमें पहली और आखिरी बार राष्‍ट्र हित में काम करने की जरूरत है. यदि जरूरत पड़ी तो मैं पद भी छोड़ दूंगा, लेकिन किसी दबाव में नहीं आऊंगा. मैं इसे पूरी तरह से स्‍पष्‍ट कर देना चाहता हूं.’

पाकिस्‍तान को एक तरफ जहां टैक्‍स बेस को बढ़ाना होगा, वहीं दूसरी तरफ सब्सिडी को भी स्‍ट्रीमलाइन करना होगा. इसके अलावा एग्रीकल्‍चर टैक्‍सेशन पर भी कड़े फैसले लेने होंगे. 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement