Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Independence Day 2022: लाल किले से देश को संबोधित करेंगे PM Modi, जानिए कहां और कैसे देखें स्वतंत्रता दिवस समारोह  

Independence Day 2022 के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को लाल किले पर ध्वजारोहण करेंगे जिसके बाद वे देश के नाम संबोधन भी देंगे.

Independence Day 2022: लाल किले से देश को संबोधित करेंगे PM Modi, जानिए कहां और कैसे देखें स्वतंत्रता दिवस समारोह  
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश आजादी के 75वर्ष पूरे होने का जश्न मना रहा है. केंद्र सरकार इसे आजादी के अमृत महोत्सव के तौर पर मना रही है. ऐसे में 15 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जब लाल किले पर ध्वजारोहण करेंगे जो निश्चित ही 75 वर्ष के स्वर्णिम इतिहास और दुनिया के सबसे मजबूत लोकतंत्र का प्रमाण होगा. इस बार का स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2022) कुछ खास होने वाला है. ऐसे में यदि आप इस जश्न को देखना चाहते हैं तो चलिए आज हम आपको इससे जुड़ी जानकारी देते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त की सुबह लालकिले पर ध्वजारोहण करेंगे और इसके साथ ही देश आजादी का अमृत महोत्सव धूमधाम से मनाने लगेगा. प्रधानमंत्री राष्ट्र को संबोधित करेंगे और देश के गौरवान्वित इतिहास से आम जनता को रूबरू कराएंगे.  देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का भाषण तो निश्चित ही रेडियो पर आधी रात को सुना गया था लेकिन आज के दौर में आप इस पूरे समारोह को देख सकते हैं.

Independence day 2022: चीन-पाक से लड़ाई के बीच स्पेस पॉवर बने हम, जानिए आजादी के बाद 1959 से 1968 तक का हाल

कहां देखें स्वतंत्रता दिवस समारोह?

स्वतंत्रता दिवस समारोह के प्रसारण के सभी राइट्स दूरदर्शन या प्रसार भारती के पास होते हैं. ऐसे में आप मूल रूप से बिना  किसी विज्ञापन या विघ्न के स्वतंत्रता दिवस समारोह टीवी में या किसी भी स्मार्टफोन टैबलेट या लैपटॉप पर दूरदर्शन पर देख सकते हैं. इसके अलावा सभी न्यूज चैनलों में भी इसका प्रसारण किया जाता है‌ और तो आप आसानी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जा रहा ध्वजारोहण भी देख पाएंगे और उनके संबोधन को भी सुन पाएंगे.

यह भी है बेहतरीन विकल्प

इसके अलावा यदि आप स्मार्टफोन पर स्वतंत्रता दिवस समारोह देखना चाहते हैं तो आसानी से हमारे फेसबुक पेज डीएनए हिंदी पर या हमारे यूट्यूब प्लेटफॉर्म डीएनए हिंदी पर भी देख सकते हैं. साथ ही हमारी वेबसाइट पर आप प्रधानमंत्री नरेंद्र के भाषण की छोटी से छोटी और महत्त्वपूर्ण बात भी जान सकते हैं जिससे आप पूर्णत: अपडेटेड भी रहेंगे.

आज़ादी के 75 साल: 1948 से 1960 तक साल-दर-साल कैसे बदलती रही भारत की तस्वीर?   

आपको बता दें कि देश इस वक्त आजादी का अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) मना रहा है. इसके चलते देश में केन्द्र सरकार ने हर घर तिरंगा यात्रा भी शुरू की है. इसके तहत लोगों से अपने घरों पर तिरंगा फहराने की अपील की गई है जिससे लोग राष्ट्रप्रेम की भावनाओं से ओतप्रोत रहें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement