Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

YouTube पर भी छा गया 'आजादी का अमृत महोत्सव', टॉप ट्रेंडिंग में पहुंचा पीएम मोदी के भाषण वाला वीडियो

PM Narendra Modi Red Fort Video: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जब लाल किले से तिरंगा फहराया तो यह वीडियो YouTube ट्रेंडिंग की लिस्ट में भी नंबर 1 पर पहुंच गया.

YouTube पर भी छा गया 'आजादी का अमृत महोत्सव', टॉप ट्रेंडिंग में पहुंचा पीएम मोदी के भाषण वाला वीडियो

जमकर देखा गया पीएम मोदी का भाषण 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित किया. स्वतंत्रता दिवस समारोह से जुड़े वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म YouTube पर ट्रेंडिंग में हैं. इसका मतलब यह है कि देशभर में इन वीडियोज को जमकर देखा जा रहा है. प्रधानमंत्री मोदी के तिरंगा फहराने और गार्ड ऑफ ऑनर लेने का वीडियो मंगलवार को यूट्यूब ट्रेंडिंग में नंबर 1 पर पहुंच गया.

गार्ड ऑफ ऑनर वाले वीडियो को 2 करोड़ लोगों ने देखा और तिरंगा फहराने वाले वीडियो को मंगलवार शाम तक कुल 44 लाख से ज्यादा बार देखा गया. आमतौर पर फिल्मों के गाने या कॉन्टेंट क्रिएटर्स के वीडियो ही यूट्यूब की ट्रेंडिंग लिस्ट में होते हैं लेकिन आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर देशभक्ति का खुमार ऐसा चढ़ा कि लोगों ने स्वतंत्रता दिवस के वीडियो को YouTube ट्रेंडिंग की लिस्ट में नंबर एक पर पहुंचा दिया.

यह भी पढ़ें- मिल चुकी है सबसे Sexy एथलीट की उपाधि, लाखों हैं चाहने वाले, फिर भी क्यों आंसू बहा रही ये खिलाड़ी?

YouTube ट्रेंडिंग में पहुंचे स्वतंत्रता दिवस के वीडियो

कई वीडियो यूट्यूब ट्रेंडिंग में छाए
लाल किले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो भाषण दिया वह भी ट्रेंडिंग लिस्ट के टॉप-6 में जगह बनाने में कामयाब रहा. अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने महिलाओं के मुद्दे का भी जिक्र किया और लोगों से अपील की कि वे अपने दैनिक जीवन में महिलाओं के खिलाफ इस्तेमाल किए जाने वाले शब्दों का उपयोग बंद करें. उसके बाद से ही यह मुद्दा सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

पीएम मोदी अपने संबोधन में कहा, 'अब देश बड़े संकल्प लेकर चलेगा और पहला संकल्प विकसित भारत उससे कम नहीं होना चाहिए. दूसरा प्रण है कि किसी भी कोने में हमारे मन में गुलामी का एक भी एक भी अंश है तो उसे खत्म करना है. तीसरा प्रण शक्ति है कि हमें हमारी विरासत पर गर्व होना चाहिए. यही विरासत है जिसने देश को स्वर्णिम काल दिया था.

यह भी पढ़ें- Bihar Politics में झटका खाने के बाद भाजपा ने शुरू की तैयारी, दिल्ली हेडक्वार्टर पर चल रही बैठक 

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, 'चौथा प्रण एकता और एकजुटता का है. 130 करोड़ देशावासियों में एकजुटता है. न कोई अपना न कोई पराया. एक श्रेष्ठ भारत के लिए यह प्रण है. पीएम ने कहा कि पांचवां प्रण है नागरिकों का कर्तव्य. इससे प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री भी बाहर नहीं जा सकते. ये 25 सालों के संकल्प को पूरा करने के लिए हमारे प्रण हैं.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement