Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

सीटों पर बनेगी बात या बिगड़ेगा खेल, INDIA गठबंधन की कल अहम बैठक, कौन बनेगा संयोजक?

I.N.D.I.A Alliance Meeting: इंडिया गठबंधन की ये बैठक संयोजक और सीट शेयरिंग को लेकर काफी अहम मानी जा रही है.

Latest News
सीटों पर बनेगी बात या बिगड़ेगा खेल, INDIA गठबंधन की कल अहम बैठक, कौन बनेगा संयोजक?

INDIA Alliance

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए एकता की कवायद में जुटे इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance Meeting) की कल यानी 13 जनवरी को अहम बैठक होने वाली है. इस बैठक में INDIA संयोजक और सीटों पर बंटवारे जैसे अहम मुद्दों पर चर्चा होगी. बैठक में 14 से ज्यादा विपक्षी दल शामिल होंगे. सूत्रों की मानें तो बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक और कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खड़गे को अध्यक्ष बनाया जा सकता है.

बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार को संयोजक बनाए जाने को लेकर इंडिया गठबंधन के तमाम विपक्षी दल सहमत हैं. सिर्फ कांग्रेस और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हां की देर है. विपक्षी गठबंधन की यह पांचवीं बैठक होगी. लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने का समय बचा है.  इसलिए  इस मीटिंग में शीट शेयरिंग और गठबंधन की आगे की रणनीति को अंतिम रूप दिया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: 40 लाख दीप से बनेगी प्रभु की मूरत, राम मंदिर के लिए आए ये खास तोहफे

सीट शेयरिंग पर कांग्रेस-सपा की बैठक कैंसिल
कांग्रेस की राष्ट्रीय गठबंधन समिति सीट बंटवारे को लेकर राज्यवार गठबंधन पार्टियों से चर्चा कर रही है. हालांकि, कुछ जगह उसकी यह कोशिश परवान नहीं चढ़ पा रही है. उत्तर प्रदेश में आज सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की बैठक रद्द हो गई.  सपा का कहना है कि कांग्रेस होमवर्क नहीं करके आई थी, इस वजह से इस मीटिंग को कैंसिल करना पड़ा. 

कांग्रेस के मुताबिक, मुकुल वासनिक गुजरात और अविनाश पांडे यूपी के प्रभारी महासचिव हैं. दोनों नेता आज शाम 6 बजे तक कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक में व्यस्त हैं. 13 जनवरी को वे इम्फाल जा रहे हैं. ऐसे में यह मीटिंग 15 जनवरी के बाद रखी जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement