Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या चीन वाले बयान पर कांग्रेस छोड़ देगी राहुल गांधी का साथ? जानें BJP का मास्टर प्लान

भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि राहुल गांधी को कांग्रेस से बाहर निकाल दिया जाए. राहुल गांधी ने चीन पर सरकार को लेकर कुछ सवाल खड़े किए थे.

क्या चीन वाले बयान पर कांग्रेस छोड़ देगी राहुल गांधी का साथ? जानें BJP का मास्टर प्लान

कांग्रेस नेता राहुल गांधी. (फोटो- Twitter/Congress)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस (Congress) के दिग्गज नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अपनी भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान चीन पर दिए गए एक बयान पर बुरी तरह से घिर गए हैं.  भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के तवांग सेक्टर में चीन और भारतीय सैनिकों के बीच हुई झड़प को लेकर राहुल गांधी के बयान पर नाराजगी जाहिर की है.

राहुल ने शुक्रवार को जयपुर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दावा किया था कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है, जबकि सरकार सोई हुई है और इस खतरे को नजरअंदाज करने की कोशिश कर रही है. अरुणाचल प्रदेश में भारत और चीनी जवानों के बीच हाल ही में हुई झड़प के संदर्भ में उन्होंने कहा था कि क्षेत्र में भारतीय जवानों की पिटाई की जा रही है.

जब महात्मा गांधी से तुलना करने पर भड़के राहुल, कांग्रेस नेताओं को दी ये नसीहत

राहुल गांधी पर सेना के अपमान का आरोप

सच्चाई ये थी कि चीनी सैनिकों को विवाद वाली जगह से भागना पड़ा था क्योंकि भारतीय सैनिकों ने उन्हें जमकर पीटा था. अलग-अलग रिपोर्ट्स में भी दावा किया गया था कि भारतीय सैनिक, चीनी सैनिकों पर भारी पड़े थे. बीजेपी ने राहुल गांधी पर सेना के अपमान का भी आरोप लगाया है.

Bharat Jodo Yatra में शामिल हुईं प्रियंका गांधी की बेटी मिराया वाड्रा, जानिए क्या करते हैं राहुल गांधी के भांजा-भांजी

राहुल गांधी को पार्टी से बाहर निकालें मल्लिकार्जुन खड़गे

 राहुल गांधी पर बीजेपी ने शनिवार को तीखा हमला किया और कहा कि कांग्रेस को उन्हें फौरन पार्टी से निष्कासित करना चाहिए. भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, 'अगर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे रिमोट से संचालित नहीं होते हैं, अगर विपक्षी दल देश के साथ खड़ा है तो राहुल को उनकी टिप्पणियों के लिए निष्कासित किया जाना चाहिए. उन्होंने भारत का अपमान किया है और सशस्त्र बलों का मनोबल तोड़ा है.'

BJP को राहुल गांधी में नजर आ रहे बिलावल भुट्टो, अमित मालवीय के बयान पर सियासी बवाल

'भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल कांग्रेस'

गौरव भाटिया ने पत्रकारों से कहा कि अगर कांग्रेस अपने पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है तो इसका मतलब यह होगा कि उनका बयान विपक्षी दल की मानसिकता को दिखा रहा है. बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस एक राजनीतिक दल कम और भारत विरोधी गतिविधियों का अड्डा अधिक बन गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement