Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'लंदन में भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठाने वालों का न दें साथ', कर्नाटक में PM मोदी का राहुल पर निशाना

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि लंदन में बसवेश्वर की प्रतिमा है, लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि उसी लंदन में भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठाए गए.

'लंदन में भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठाने वालों का न दें साथ', कर्नाटक में PM मोदी का राहुल पर निशाना

पीएम नरेंद्र मोदी (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को कर्नाटक में अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश में लोकतंत्र के संबंध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया की कोई ताकत भारत की लोकतांत्रिक परंपराओं को नुकसान नहीं पहुंचा सकती. राहुल गांधी द्वारा लंदन में की गई ‘भारतीय लोकतंत्र के खतरे में होने’ संबंधी कांग्रेस नेता की टिप्पणी का को पीएम मोदी ने 12वीं शताब्दी के समाज सुधारक बसवेश्वर, कर्नाटक के लोगों, भारत की महान परंपराओं और यहां के नागरिकों का अपमान बताया.

प्रधानमंत्री इस साल कर्नाटक के अपने छठे दौरे पर आये, जहां मई में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं भगवान बसवेश्वर की धरती पर आया हूं और मैं धन्य महसूस कर रहा हूं. भगवान बसवेश्वर के योगदानों में सबसे महत्वपूर्ण ‘अनुभव मंडप’ की स्थापना है, इस लोकतांत्रिक प्रणाली पर दुनियाभर में शोध किया जाता है और ऐसी कई चीजें हैं जिनके कारण हम कहते हैं कि भारत सिर्फ सबसे बड़ा लोकतंत्र नहीं है बल्कि यह लोकतंत्र की जननी भी है.’ 

ये भी पढ़ें- कर्नाटक में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, 'गरीबों को तबाह करने में कोई कसर नहीं छोड़ी'

लंदन में भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठाए गए
यहां भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) धारवाड़ के स्थायी परिसर का उद्घाटन करने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें कुछ साल पहले लंदन में बसवेश्वर की प्रतिमा का अनावरण करने का सौभाग्य मिला था. मोदी ने गांधी पर परोक्ष कटाक्ष करते हुए कहा, ‘लंदन में बसवेश्वर की प्रतिमा है, लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि उसी लंदन में भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठाए गए. भारत के लोकतंत्र की जड़ें हमारे सदियों के इतिहास से पोषित हैं. भारत की लोकतांत्रिक परंपराओं को इस दुनिया की कोई ताकत नुकसान नहीं पहुंचा सकती. इसके बावजूद कुछ लोग इसे लगातार कठघरे में खड़ा कर रहे हैं.’ 

उन्होंने कहा कि ऐसे लोग बसवेश्वर, कर्नाटक के लोगों, भारत की महान परंपराओं, देश के 130 करोड़ जागरूक नागरिकों का अपमान कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लोगों को ऐसे लोगों से सावधान रहना चाहिए.’ इससे पहले, ब्रिटेन में राहुल गांधी की हाल की टिप्पणी को लेकर उन पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि जब वैश्विक मंचों पर भारत का दबदबा बढ़ रहा है, तो कुछ लोग विदेशी जमीन पर देश की आलोचना कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- समलैंगिक शादियों को कानूनी मान्यता देने का केंद्र ने किया विरोध, कहा- ये भारतीय पारिवारिक सिस्टम के खिलाफ

मोदी ने कहा कि आज, भारत दुनिया की सबसे मजबूत डिजिटल अर्थव्यवस्थाओं में से एक है. उन्होंन कहा कि कर्नाटक हाई टेक इंडिया का इंजन है. उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि इस इंजन को ‘डबल इंजन’ सरकार की ताकत मिले. (भाषा इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement