Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kashmir Row: पाकिस्तान ने फिर अलापा कश्मीर राग, संयुक्त राष्ट्र में उठाया मुद्दा, भारत ने जमकर लताड़ा

Kashmir Row: संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान ने एक बार फिर वही पुराना राग अलापा है. भारत ने पाकिस्तान को इस हिमाकत पर जमकर सुनाया है.

Kashmir Row: पाकिस्तान ने फिर अलापा कश्मीर राग, संयुक्त राष्ट्र में उठाया मुद्दा, भारत ने जमकर लताड़ा

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर (तस्वीर- Twitter/DrSJaishankar)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में कश्मीर (Kashmir) का मुद्दा उठाने पर भारत ने बुधवार को पाकिस्तान को जमकर लताड़ा है. भारत ने कहा है कि एक देश जिसने अल-कायदा नेता ओसामा बिन लादेन की मेजबानी की और अपने पड़ोसी देश की संसद पर हमला किया, उसके पास संयुक्त राष्ट्र में उपदेश देने की साख नहीं है.

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र की विश्वसनीयता हमारे समय की प्रमुख चुनौतियों, चाहे वह महामारी हो, जलवायु परिवर्तन, संघर्ष या आतंकवाद हो, की प्रभावी प्रतिक्रिया पर निर्भर करती है.

UNSC में अंतर्राष्ट्रीय शांति पर हो रही जरूरी बहस की अध्यक्षता करते हुए एस जयशंकर ने कहा, 'हम स्पष्ट रूप से आज बहुपक्षवाद में सुधार की तात्कालिकता पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. स्‍वाभाविक रूप से हमारे अपने विशेष विचार होंगे, लेकिन कम से कम एक समानता बढ़ रही है कि इसमें और देरी नहीं की जा सकती.'

LAC पर गरजेंगे भारतीय वायुसेना के विमान, 48 घंटे तक जारी रहेगा 'वायुवीरों' का शौर्य

विदेश मंत्री ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान को जमकर लताड़ा 

विदेश मंत्री ने कहा, 'दुनिया जिसे अस्वीकार्य मानती है, उसे सही ठहराने का सवाल ही नहीं उठना चाहिए. यह निश्चित रूप से सीमा पार आतंकवाद के राज्य प्रायोजन पर लागू होता है. न ही ओसामा बिन लादेन की मेजबानी करना और पड़ोसी देश की संसद पर हमला करना इस परिषद के सामने उपदेश देने के लिए प्रमाणिकता के रूप में काम कर सकता है.'

Tawang Clash: बॉर्डर पर जुट रहे भारतीय फाइटर जेट, हेलीकॉप्टर और ड्रोन, अब नहीं चीन की खैर

आतंकियों के लिए जन्नत है पाकिस्तान

गौरतलब है कि 13 दिसंबर 2001 को लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने संसद पर हमला किया था. इस हमले में आतंकवादियों का मुकाबला करते हुए दिल्ली पुलिस के पांच जवान, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की एक महिला कर्मी और संसद के दो कर्मी शहीद हुए थे. एक कर्मचारी और एक कैमरामैन की भी हमले में मौत हो गई थी. पाकिस्तान अपनी आतंकपरस्ती की वजह से हमेशा दुनिया के निशाने पर रहा है फिर भी कश्मीर राग अलापने से बाज नहीं आ रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement