Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indian Army Truck Accident: सेना की गाड़ी सिक्किम में गहरी खाई में गिरी, 16 जवान शहीद, 4 घायल

Indian Soldiers Death: सेना के तीन वाहनों का काफिला शुक्रवार सुबह थांगू के लिए रवाना हुआ था. इसी दौरान जेमा में एक मोड़ पर ट्रक फिसल गया.

Indian Army Truck Accident: सेना की गाड़ी सिक्किम में गहरी खाई में गिरी, 16 जवान शहीद, 4 घायल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Indian Army News- भारतीय सेना का एक काफिला शुक्रवार सुबह उत्तरी सिक्किम (NORTH SIKKIM) के जेमा इलाके में हादसे का शिकार हो गया. काफिले का एक ट्रक अचानक गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार 16 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 4 जवान गंभीर घायल हुए हैं. 

भारतीय सेना के मुताबिक, सेना के 3 वाहनों का काफिला छेट्टन (Chatten) से शुक्रवार सुबह थांगू (Thangu) की तरफ रवाना हुआ था. जेमा (Zema) इलाके में लाचेन (Lachen) के करीब काफिले में शामिल एक ट्रक का ड्राइवर तीखे मोड़ पर तेज ढलान होने के चलते अचानक नियंत्रण खो बैठा और ट्रक सीधे गहरी खाई में जा गिरा.

सेना के अधिकारियों के मुताबिक, तत्काल मौके पर रेस्क्यू अभियान चलाया गया. ट्रक में 16 जवान मौके पर ही शहीद हो गए, जबकि 4 जवान गंभीर हालत में घायल मिले हैं. घायल जवानों को एयरलिफ्ट कराकर अस्पताल भेजा गया है. शहीद होने वालों में 3 जूनियर कमीशन ऑफिसर (JCO) और 13 सिपाही शामिल हैं.

रक्षा मंत्री ने जताया हादसे पर दुख

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने इस हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट में कहा, उत्तरी सिक्किम में एक सड़क हादसे में भारतीय सेना के जवानों की शहादत से बेहद दुखी हूं. देश उनकी सेवाओं और प्रतिबद्धता का अहसानमंद है. मेरी संवेदनाएं उनके दुखी परिवारों के साथ है. हादसे में घायल होने वाले जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement