Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Coast Guards ने पकड़ी हथियार, गोला बारूद और ड्रग्स से भरी पाकिस्तानी नाव, नाकाम हुई साजिश

Pakistani Boat Gujarat: एक पाकिस्तानी नाव को भारतीय तटरक्षक बल के जवानों ने समुद्र में ही पकड़ लिया है. इन लोगों के पास हथियार और ड्रग्स मिले हैं.

Coast Guards ने पकड़ी हथियार, गोला बारूद और ड्रग्स से भरी पाकिस्तानी नाव, नाकाम हुई साजिश

Indian Coast Guards

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय तटरक्षक बल यानी कोस्ट गार्ड (Indian Coast Guards) ने एक और "मुंबई हमला" होने से रोक लिया है. गुजरात में एक पाकिस्तानी नाव पकड़ी गई है जो भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार लादकर आ रही थी. इसी नाव में लगभग 300 करोड़ रुपये की ड्रग्स भी लदी हुई थी. कोस्ट गार्ड्स ने सतर्कता दिखाते हुए इस पाकिस्तानी नाव को गुजरात के तट पर पहुंचने से पहले ही घेर लिया. नाव को चलाने वाले लोगों समेत कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी के बाद इन लोगों से पूछताछ की जा रही है कि आखिर इतनी भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद लेकर ये लोग कहां जा रहे थे.

रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात एटीएस ने इनपुट दिया था कि अरब सागर के रास्ते एक नाव आ रही है जिसमें संदिग्ध लोग हो सकते हैं. 25-26 दिसंबर की रात में इंडियन कोस्ट गार्ड्स ने अरब सागर में तलाशी अभियान चला रखा था. कोस्ट गार्ड्स ने इसके लिए अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा यानी IMBL के पास अपने जहाज ICGS अरिंजय को तैनात कर रखा था.

यह भी पढ़ें- श्रद्धा हत्याकांड में सामने आई ऑडियो रिकॉर्डिंग, झगड़ा कर रहा था आफताब पूनावाला

समुद्री सीमा में घुसते ही पकड़े गए संदिग्ध
कोस्ट गार्ड के जवानों ने इस नाव को IMBL के पास ही पकड़ लिया. इस नाव में कुल 10 लोग थे. इन लोगों के पास हथियार और गोला-बारूद के साथ-साथ लगभग 40 किलोग्राम ड्रग्स भी था. इतने ड्रग्स की कीमत लगभग 300 करोड़ रुपये आंकी गई है. बताया गया कि जिस नाव को पकड़ा गया है कि वह पाकिस्तानी है और इसे मछली पकड़ने वाली नाव की तरह बनाया गया है.

यह भी पढ़ें- गुजरात में BSF जवान की पीट-पीटकर हत्या, बेटी के अश्लील वीडियो का किया था विरोध

इस पाकिस्तानी नाव का नाम अल सोहेली है. अधिकारियों ने हथियार, गोला-बारूद और ड्रग्स को जब्त कर लिया गया है. शुरुआती पूछताछ के बाद गिरफ्तार किए गए लोगों को ओखा लाया जा रहा है. आगे की पूछताछ यहीं की जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement