Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अयोध्या में बनने जा रहा है पहला ऐसा 7 स्टार होटल, जहां सिर्फ शाकाहारी खाना मिलेगा

अयोध्या: रामलला की नगरी अयोध्या में देश का पहला सात सितारा लक्जरी होटल बनने जा रहा है, जहां सिर्फ शाकाहारी भोजन परोसा जाएगा.

Latest News
अयोध्या में बनने जा रहा है पहला ऐसा 7 स्टार होटल, जहां सिर्फ शाकाहारी खाना मिलेगा

राम मंदिर अयोध्या

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अयोध्‍या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा कार्यक्रम है, जिसकी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी. 16 जनवरी से ही प्राण प्रतिष्‍ठा से जुड़े कार्यक्रम शुरू हो गए हैं. इन सब के बीच देश का पहला सात सितारा लक्जरी होटल बनने वाला है. इस होटल की खासिखत ये है कि एसमें सिर्फ शाकाहारी भोजन परोसा जाएगा.

यह भी पढ़ें- राम के रंग में रंगे अयोध्या के सिख, प्राण प्रतिष्ठा से पहले 3 दिनों का करेंगे अखंड पाठ  

राम मंदिर बनने के बाद अयोध्‍या शहर में विकास कार्यों की श्रृंखला हो गई है. इसमें अयोध्‍या को एक आकर्षक और पर्यटक केंद्र बनाने के लिए होटल और कई आवास संबंधित परियोजनाएं शामिल हैं. प्राण प्रतिष्‍ठा कार्यक्रम के बाद से करोड़ों भक्तों के अयोध्या आने की उम्मीद है. ऐसे में यहां कई होटल बनाए जा रहे हैं. शहर में सुविधाएं स्थापित करने हेतु 110 छोटे और बड़े होटल व्यवसायी अयोध्या में जमीन खरीद रहे हैं. यहां एक सोलर पार्क बनाने का निर्णय भी लिया गया है.

हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होगी
लखनऊ से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होने वाली है. कुल मिलाकर 6 हेलीकॉप्टर हैं, जिनमें से तीन हेलिकॉप्टर अयोध्या और तीन हेलिकॉप्टर लखनऊ से उड़ान भरेंगे. ये सेवा 19 जनवरी से शुरू की जाएगी. ये हेलीकॉप्टरों एक बार में 8-18 यात्रियों को ले जाएंगे. श्रद्धालुओं को हेलीकॉप्टर यात्रा के लिए प्री बुकिंग करानी होगी. 16 जनवरी की शाम से बुकिंग शेड्यूल और किराए फाइनल हो चुके हैं. लखनऊ से अयोध्या की दूरी अब केवल 30-40 मिनट में पूरी की जा सकेगी.

​​​​​​​देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement