Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हवा में ही इंडिगो की फ्लाइट का इमरजेंसी डोर खोलने लगा यात्री, अब करेगा जेल की सैर

इंडिगो के एक यात्री के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. यात्री बीच हवा में ही इमरजेंसी डोर के कवर को हटा रहा था.

हवा में ही इंडिगो की फ्लाइट का इमरजेंसी डोर खोलने लगा यात्री, अब करेगा जेल की सैर

इंडिगो फ्लाइट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बीते कुछ दिनों से हवाई यात्रा गलत कारणों से चर्चा में है. आए दिन किसी न किसी फ्लाइट में यात्रियों के साथ बदसलूकी के मामले सामने आ रहे हैं. इंडिगो (Indigo) की फ्लाइट में भी कुछ ऐसा ही हुआ है. इंडिगो की फ्लाइट 6E 5274 में एक यात्री ने फ्लाइट के दौरान बीच हवा में कुछ ऐसा काम किया है, जिसकी वजह से बड़ा हादसा हो सकता था.

नागपुर से मुंबई आने वाले इंडिगो की फ्लाइट 6E 5274 में सवार एक यात्री उड़ान के दौरान इमरजेंसी एग्जिट का कवर हटाने की कोशिश कर रहा था, तभी उसे पकड़ लिया गया. यात्री जिस वक्त वह इमरजेंसी एग्जिट का कवर हटाने की कोशिश कर रहा था, तभी क्रू मेंबर्स ने देख लिया. फ्लाइल हवा में ही थी और लैंडिंग के लिए पूरी तरह से तैयार थी. फ्लाइट में मौजूद क्रू मेंमर ने तुरंत एक्शन लिया और कैप्टन को पूरे प्रकरण के बारे में जानकारी दी. क्रू मेंबर्स ने वहीं यात्री को सख्त हिदायत दी. 

राहुल गांधी ने श्रीनगर के लाल चौक पर फहराया तिरंगा, याद आ गए पंडित नेहरू

इंडिगो ने आरोपी यात्री के खिलाफ दर्ज किया केस

इंडिगो ने यात्री के खिलाफ FIR दर्ज कराई है. विमानन कंपनी का कहना है कि यात्रा के दौरान किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. हालांकि, इंडिगो ने कहा कि लैंडिंग के वक्त सुरक्षा में कोई बड़ी चूक नहीं हुई. एयरलाइन कंपनी ने कहा है कि यात्री को कड़ी चेतावनी दी गई है.

कैसे लगी क्रू मेंबर्स को खबर? 

फ्लाइट को 12.35 बजे मुंबई में लैंड होने वाली थी. तभी फ्लाइट में लगे इंडिकेटर ने अलर्ट भेजा कि कोई यात्री इमरजेंसी डोर को खोलने की कोशिश कर रहा है. क्रू ने जब जाकर देखा तो एक यात्री इमरजेंसी डोर को खोलने वाले हैंडल का कवर हटा दिया था. यह मामला 24 जनवरी का है. 

रामचरितमानस विवाद पर बोले नरेश अग्रवाल, 'अखिलेश खुलकर कहें हम अल्लाह को मानते हैं, राम को नहीं' 

कहां दर्ज हुई है FIR?

जैसे ही क्रू मेंबर्स ने इसकी जानकारी फ्लाइट के कैप्टन को दी तो उन्होंने तत्काल अर्लट भेजा. यात्री के खिलाफ छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. पुलिस ने आरोपी यात्री के खिलाफ आईपीसी की धारा 336 और एयरक्राफ्ट रूल्स 1937 के सेक्शन 23(1)(b) के तहत केस दर्ज कर लिया है. (इनपुट: ANI)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement