Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Independence Day 2022: आतंकी हमले को लेकर खुफिया एजेंसी के 5 अलर्ट, हर चप्पे पर पुलिस तैनात

Independence Day 2022: बीते दिनों गिरफ्त में आए आतंकियों से पूछताछ में सामने आए इनपुट्स के आधार पर खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है. ऐसे में हर तरफ सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जा रही है.

Independence Day 2022: आतंकी हमले को लेकर खुफिया एजेंसी के 5 अलर्ट, हर चप्पे पर पुलिस तैनात

Security Alert Ahead of 15 august

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  15 अगस्त से पहले सुरक्षा के मद्देनजर IB समेत देश की तमाम खुफिया एजेंसियों ने 5 अलर्ट जारी किए हैं. इस दौरान दिल्ली समेत कई शहरों मे आतंकी हमले की आशंका जताई गई है. ऐसे में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए जा रहे हैं और लोगों को सतर्क रहने के लिए भी कहा गया है. इस बीच स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जब पीएम मोदी लाल किले से देश को संबोधित करेंगे तब आस-पास के मार्ग पर 10 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा.  

ये हैं पांच अलर्ट

पहला अलर्ट – 15 अगस्त को लाल किले पर होने वाले ध्वजारोहण कार्यक्रम के दौरान भी आतंकी हमले की चेतावनी दी गई है. कहा गया है कि पाकिस्तान बॉर्डर से पंजाब के जरिए दिल्ली समेत कई शहरो में ड्रोन दाखिल हो सकते हैं. बीते दिनों हिरासत में आए आतंकियों से हुई पूछताछ के आधार पर ये अलर्ट जारी किया गया है. आतंकियों ने पूछताछ में बताया कि कई ड्रोन भारत में दाखिल हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: जालोर में दलित छात्र की मौत के बाद तनाव, 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद

दूसरा अलर्ट – ड्रोन से कई तरह के हथियार भी भेजे जा चुके हैं. इनमें AK-47, पिस्टल, हैंड ग्रेनेड और गन पाउडर शामिल है. बीते दिनों इस तरह की गतिविधियां पंजाब में पकड़ी भी गई थीं. 

तीसरा अलर्ट – सुरक्षा एजेंसियो ने लोन वुल्फ अटैक को लेकर भी अलर्ट किया है. इसका मतलब है कि भीड़ में कोई किसी भी तरह का अटैक कर सकता है, ऐसे में स्क्रीनिंग और चैकिंग बेहद सख्त रखने की पूरी कोशिश की जा रही है. 

चौथा अलर्ट –  तकनीक की मदद से आतंकी फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स के जरिए भी हमला कर सकते हैं. यही वजह है कि इस बार लालकिले के आस-पास पतंग पर पूरी तरह बैन और नजर रखने के किए कहा गया है.

ये भी पढ़ें- Top News Today: आज शुरू होगा Ultimate Kho Kho, राष्ट्रपति पहली बार करेंगी देश को संबोधित, इन खबरों पर रहेगी आज नजर

पांचवा अलर्ट –  किसी भी तरह की फेस्टिवल संबंधी चीज के जरिए भी हमले को अंजाम दिया जा सकता है. ऐसे में हर वस्तु को लेकर स्क्रीनिंग बहुत सख्त की जा रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement