Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Iran Israel War: भारत पहुंची मिडिल ईस्ट जंग की आहट! दिल्ली में इजरायली दूतावास की बढ़ाई गई सुरक्षा

Iran Israel War: पश्चिम एशिया में बढ़ रहे इस तनाव को देखते हुए भारत की राजधानी दिल्ली स्थित इजराइली दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी है. दूतावास के आसपास सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है.

Latest News
Iran Israel War: भारत पहुंची मिडिल ईस्ट जंग की आहट! दिल्ली में इजरायली दूतावास की बढ़ाई गई सुरक्षा

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद ईरान ने मंगलवार को इजरायल पर हमला कर दिया. ईरान ने 100 से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइलें इजरायल पर दागीं. इस हमले के बाद मिडिल ईस्ट में तनाव बढ़ गया है. इसकी जंग आंच अब अन्य देशों में देखने को मिल रही है. डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में बुधवार को इजरायली दूतावास के बाहर दो धमाके हुए.  

पश्चिम एशिया में बढ़ रहे इस तनाव को देखते हुए भारत की राजधानी दिल्ली स्थित इजराइली दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी है. दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में तुगलक रोड पर स्थित इजराइल के दूतावास के आसपास अधिक सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के साथ वाहनों की जांच बढ़ा दी गई है.

CCTV कैमरों से निगरानी
पुलिस अधिकारी ने कहा कि दूतावास के आसपास बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था पहले ही कर दी गई है और दोनों इमारतों के आसपास कई सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं क्योंकि दूतावास के आसपास के इलाके में पहले भी दो बार विस्फोट हो चुके हैं.

भारत ने जारी की एडवाइजरी
भारत ने अपने नागरिकों को ईरान की सभी गैर-जरूरी यात्राओं से बचने की सलाह दी है. विदेश मंत्रालय ने एक एडवाइजरी में कहा कि ईरान में रह रहे भारतीय नागरिक सतर्क और तेहरान में भारतीय दूतावास के संपर्क में रहें. यह परामर्श हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह और उसके अन्य कमांडरों की हत्या के जवाब में ईरान द्वारा इजरायल में लगभग 200 मिसाइलें दागे जाने के एक दिन बाद आया है.

विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘हम क्षेत्र में सुरक्षा हालात पर करीब से नजर रख रहे हैं. तेल अवीव में भारतीय दूतावास ने मंगलवार को इजरायल में रह रहे भारतीय नागरिकों के लिए एक परामर्श जारी किया. इसमें कहा गया कि क्षेत्र में मौजूदा हालात को देखते हुए, इजरायल में सभी भारतीय नागरिकों को सतर्क रहने और स्थानीय अधिकारियों द्वारा बताए गए सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी जाती है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement