Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बीजेपी ने 6 बार विधायक रहे पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार का टिकट काटा, विवाद के बाद दिल्ली बुलाए गए

Karnataka Assembly Election: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आते ही हंगामा मच गया है.

बीजेपी ने 6 बार विधायक रहे पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार का टिकट काटा, विवाद के बाद दिल्ली बुलाए गए

Jagdish Shettar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 189 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है. उम्मीदवारों के नाम सामने आते ही बीजेपी में कलह शुरू हो गई है. कई नेताओं के टिकट काटे गए हैं. पूर्व सीएम रहे और 6 बार के विधायक जगदीश शेट्टर का भी टिकट काटने के बाद हंगामा शुरू कर दिया है. जगदीश शेट्टार ने कहा है कि चुनाव तो वह हर हाल में लड़ेंगे. अब जगदीश शेट्टार के रुख को देखते हुए बीजेपी के कद्दावर नेता अमित शाह ने उन्हें दिल्ली बुलाया है.

टिकट काटे जाने के बाद जगदीश शेट्टार ने कहा, 'मुझे हाई कमान का फोन आया कि मैं दूसरों को मौका दूं. मैंने कहा कि मैंने 30 साल बीजेपी के लिए काम किया है. 6 बार विधायक रहा, सीएम बना तो मेरे चुनाव न लड़ने का क्या कारण है? क्या सर्वे कहता है कि मैं हार जाऊंगा? पहले बता देते तब भी ठीक था लेकिन मैं इस फैसले से आहत हुआ हूं. मैं किसी भी कीमत पर चुनाव लडूंगा.'

यह भी पढ़ें- बीजेपी ने जारी की 189 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 52 नए चेहरों पर खेला दांव

कौन हैं जगदीश शेट्टार?
आरएसएस और बीजेपी में लंबे समय से काम कर रहे जगदीश शेट्टार उत्तरी कर्नाटक में बीजेपी के मजबूत नेता माने जाते हैं. कर्नाटक में येदियुरप्पा के बाद वह दूसरे सबसे बड़े लिंगायत नेता हैं. वह 2012 से 2013 तक कर्नाटक के सीएम बने. वह हुबली-धारवाड़ सेंट्रल सीट से लगातार तीन चुनाव जीत चुके हैं और अभी तक कुल छह बार विधायक बन चुके हैं.

यह भी पढ़ें- नीतीश कुमार ने शुरू किया 'ऑपरेशन विपक्ष', दिल्ली में लालू यादव से की मुलाकात

कर्नाटक विधानसभा के चुनाव के लिए वोटिंग 10 मई को होनी है. 224 सीटों में से 189 के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. इस बार 52 नए चेहरों को मौका दिया गया है. नामांकन की प्रक्रिया 13 अप्रैल से शुरू हो जाएगी और आखिरी तारीख 20 अप्रैल है. ऐसे में उम्मीदवार अपना टिकट पक्का करवाने में जोरदार मेहनत कर रहे हैं. चुनाव के नतीजे 13 मई को आएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement