Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

J-K Assembly Election: जम्मू-कश्मीर के सियासी रण में कहां अटक रहा कांग्रेस-NC गठबंधन का पेंच, नेताओं ने अपनाए बगावती तेवर

J-K Assembly Election: जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस-NC गठबंधन दोनों ही पार्टियों के लिए गले का फांस बनता जा रहा है. दोनों पार्टियों के बीच सीट और सीएम फेस को लेकर पेंच अटक रहा है.

Latest News
J-K Assembly Election: जम्मू-कश्मीर के सियासी रण में कहां अटक रहा कांग्रेस-NC गठ��बंधन का पेंच, नेताओं ने अपनाए बगावती तेवर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

J-K Assembly Election: जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी तेज हो चुकी हैं.  इस बार जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने जा रहा है. जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन शुरू हो गया है. वहीं दूसरी तरफ अभी कांग्रेस और NC गठबंधन में सीट और सीएम फेस का पेंच अटका पड़ा है. इसको लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है. 

साथ दोनों पार्टियों में किस सीट पर कौन लड़ेगा इसको लेकर ज्यादा विवाद है. कांग्रेस की तरफ से इस मसले का हल करने की जिम्मा सलमान खुर्शीद को सौंपा गया है. कहा जा रहा है कि ये मामला सुलझने के बाद ही दोनों पार्टियों की तरफ से सीट बंटवारे और सीएम फेस का निर्णय किया जाएगा. बतादें कि कांग्रेस घाटी में एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ने की डिमांड कर रही है. 

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) और कांग्रेस के बीच गुरुवार को चुनाव पूर्व गठबंधन का ऐलान हुआ. अब सूत्रों के हवाले खबर ये भी है कि घाटी में दोनों दलो के नेता बगावती तेवर में उतर आए हैं. टिकट न मिलने की वजह से नेशनल कॉन्फ्रेंस के कई नेता पार्टी नेतृत्व के खिलाफ हैं. 


ये भी पढ़ें-Uttarakhand Nurse Rape Murder: पुलिस की कार्रवाई पर उठे सवाल, उत्तराखंड में भी कोलकाता जैसा मामला, जानिए क्या है पूरा केस


वहीं कांग्रेस भी इसी तरह के संकट से जूझ रही है, लेकिन अब तक वह स्थिति को नियंत्रण में रखने में कामयाब रही है. हालांकि नेशनल कॉन्फ्रेंस के लिए अपने दल को एकजुट रखना बड़ी चुनौती है और इस पर फिलहाल वह काबू करने की कोशिश में है. जम्मू-कश्मीर में इन सीटों पर दोनों पार्टियों के बीच पेंच फसा हुआ है. इनमें बनिहाल, दुरु और काकौर सीट प्रमुख है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement