Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

J-K Elections: आखिरी चरण का प्रचार खत्म, 40 सीट पर कल होगी वोटिंग, जानें यहां के सियासी समीकरण

Jammu Kashmir Assembly Elections 2024: जम्मू कश्मीर में ये चुनाव 1द साल बाद कराए जा रहे हैं. आर्टिकल 370 को समाप्त होने के बाद ये प्रदेश का पहला विधानसभा का चुनाव है. तीसरे यानी आखिरी चरण में जम्मू के ज्यादातर सीटों पर मतदान होने वाले हैं. जम्मू एक हिंदू बाहुल्य इलाका है.

Latest News
J-K Elections: आखिरी चरण का प्रचार खत्म, 40 सीट पर कल ह��ोगी वोटिंग, जानें यहां के सियासी समीकरण

Kashmiri Voters (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Jammu Kashmir Assembly Elections 2024: जम्मू-कश्मीर में हो रहा विधानसभा चुनाव अब अपने आखिरी पड़ाव पर आ गया है. एक अक्टूबर यानी कल तीसरे फेज को लेकर वोटिंग है. तीसरे यानी अंतिम चरण को लेकर चुनाव प्रचार रविवार को समाप्त हो गया. इस फेज में जम्मू और कश्मीर के सात जिलों में चुनाव होने हैं, और कुल 40 सीटों में मतदान होंगे.

प्रदेश में 10 साल बाद चुनाव
जम्मू कश्मीर में ये चुनाव दस साल बाद कराए जा रहे हैं. आर्टिकल 370 को समाप्त होने के बाद ये प्रदेश का पहला विधानसभा का चुनाव है. तीसरे यानी आखिरी चरण में जम्मू के ज्यादातर सीटों पर मतदान होने वाले हैं. जम्मू एक हिंदू बाहुल्य इलाका है. इन सीटों को लेकर बीजेपी और कांग्रेस को बेहद उम्मीदें हैं.

मैदान में कुल 415 उम्मीदवार
जम्मू इलाक़े की बात करें तो चार जिलों की 24 सीटों पर मतदान होंगे. इनमें जम्मू, कठुआ, उधमपुर और सांबा शामिल हैं. वहीं नॉर्थ कश्मीर में आने वाले तीन जिलों की 16 सीटें शामिल हैं. इनमें से बारामुला, कुपवाड़ा और बांदीपोरा जिले शामिल हैं. तीसरे फेज के लिए कुल 415 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमां रहे हैं.


यह भी पढ़ें: Delhi Suicide Case: 4 बेटियों के साथ पिता ने की खुदकुशी, दिल्ली में आत्महत्या का दर्दनाक केस 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement