Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

J-K Assembly Election: NC के बाद कांग्रेस ने भी जारी की लिस्ट, इन नेताओं पर जताया भरोसा

कांग्रेस पार्टी ने जिन विधानसभा सीटों पर अपने कैंडिडेट के नामों की घोषणा की है, उनमें त्राल, अनंतनाग और डोडा जैसे हाई प्रोफाईल क्षेत्र भी शामिल हैं.

Latest News
J-K Assembly Election: NC के बाद कांग्रेस ने भी जारी की लिस्ट, इन नेताओं पर जताया भरोसा

Congress Party Flag

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जम्मू कश्मीर में अगले महीने विधानसभा के चुनाव होने हैं. इस चुनाव को लेकर सभी पार्टियों की तरफ से जोर शोर से तैयारियां हो रही है. इसी क्रम में कल बीजेपी ने अपने 15 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. वहीं, पीडीपी और एनसी की तरफ से भी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी गई है. आज 12.20 AM पर कांग्रेस की तरफ से भी प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है. इन प्रत्याशियों में पार्टी के प्रदेश स्तर के कई कद्दावर नेता भी शामिल हैं. पार्टी ने जिन विधानसभा सीटों पर अपने कैंडिडेट के नामों की घोषणा की है, उनमें त्राल, अनंतनाग और डोडा जैसे हाई प्रोफाईल क्षेत्र भी शामिल हैं. आपको बताते चलें कि जम्मू कश्मीर के विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस में गठबंधन हो चुका है. 

क्यों है ये गठबंधन इतना खास 
कांग्रेस और एनसी के बीच हुए गठबंधन के तहत प्रदेश की 90 सीटों में से 51 सीटों पर एनसी चुनाव लड़ेगी, और 32 सीटें काग्रेस के खाते में गई हैं. सीपीएम और जेएंडके पैंथर्स पार्टी को भी एक-एक सीट मिली है.  सबसे खास बात ये है कि प्रदेश की पांच सीटों पर दोनों ही पार्टियां चुनाव लड़ेंगी. इन पांच सीटों को लेकर आपसी सहमति नहीं बन पाई. इसलिए इन जगहों पर दोस्ताना लड़ाई देखने को मिलेगी. इनमें बनिहाल, भद्रवाह, डोड  सोपोर और नगरोटा शामिल हैं. 


ये भी पढ़ें-Delhi-NCR के कई इलाकों में बरसात का अलर्ट, जानिए यूपी-राजस्थान का हाल 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement