Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

J-K Elections: जम्मू की सीटों पर BJP और Congress-NC में किसका पलड़ा भारी, जानें यहां के सियासी समीकरण

आखिरी फेज में 40 विधानसभा सीटों मतदान होंगे. इनमें से 26 सीटें जम्मू के इलाके से आती हैं. वहीं 14 सीटें कश्मीर के इलाके से हैं. 

Latest News
J-K Elections: जम्मू की सीटों पर BJP और Congress-NC में किसका पलड़ा भारी, जानें यहां के सियासी समीकरण

Kashmiri Voters (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 अब अपने आखिरी चरण में जा पहुंचा है. प्रदेश में विधानसभा के चुनाव तीन फेजेज में संपन्न हो रहे हैं. दो चरणों के चुनाव को लेकर मतदान हो चुके हैं. अब तीसरे और अंतिम चरण को लेकर वोटिंग होगी. तीसरे चरण को लेकर सभी पार्टियां जोरशोर से चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है. आखिरी फेज में 40 विधानसभा सीटों मतदान होंगे. इनमें से 26 सीटें जम्मू के इलाके से आती हैं. वहीं 14 सीटें कश्मीर के इलाके से हैं. 

जम्मू हिंदू बाहुल्य इलाका है
जम्मू का इलाका प्रदेश में एक हिंदू बाहुल्य इलाका है. जम्मू के इलाकों की बात करें तो आखिरी चरण में उधमपुर, सांबा, कठुआ और जम्मू जैसे क्षेत्र शामिल हैं. 1 अक्टूबर को आखिरी चरण के मतदान होने वाले हैं. अंतिम चरण के मतदान की बात की जाए तो यहां कई महत्वपूर्ण सियासी समीकरण यहां पर स्थापित हो रहे हैं. 

राज्य के सियासी समीकरण
स्थानीय मुद्दे पूरी तरह से सक्रिय हैं. वहीं बेरोजगारी यहां का एक खास और अहम मुद्दा है. साथ ही सुरक्षा भी एक बेहद महत्वपूर्ण मुद्दा बन चुका है. जम्मू के इलाक़ों में जिन मुद्दों पर पार्टियां सबसे ज्यादा जोर दे रही है, वो है प्रदेश में सुरक्षा की स्थिति, कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास, प्रदेश में विकास और रोजगार.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement