Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

J-K Elections: गठबंधन के बावजूद इन 5 सीटों पर होगी Congress-NC में दोस्ताना लड़ाई, बड़े नेताओं का होगा आमना-सामना

कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच इन पांच सीटों को लेकर आपसी सहमति नहीं बन पाने की वजह से यहां दोस्ताना लड़ाई देखने को मिलेगी. दोस्ताना लड़ाई वाली सीटों की बात करें तो इनमें बनिहाल, डोडा, भद्रवाह, नगरोटा और सोपोर शामिल हैं.

Latest News
J-K Elections: गठबंधन के बावजूद इन 5 सीटों पर होग�ी Congress-NC में दोस्ताना लड़ाई, बड़े नेताओं का होगा आमना-सामना

Rahul Gandhi and Omar Abdullah

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. इसको लेकर सभी पार्टियों की ओर से बड़े स्तर पर तैयारियां की जा रही है. दो दिन पहले ही कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच गठबंधन हुआ है. दोनों ही दलों ने एक आपसी समझौते के तहत सीटों का बंटवारा किया है. इस बंटवारे में कांग्रेस को 32 सेटें मिली है, वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस के खाते में 51 सीटें आई हैं. इसके अलावा 5 सीटों पर दोनों ही पार्टियां अपने प्रत्याशी उतरेगी. 


यह भी पढ़ें: हरियाणा में दुष्यंत चौटाला और चंद्रशेखर आए साथ, जाट-दलित वोट बैंक पर नजर 


इन सीटों पर होगी दोस्ताना लड़ाई
इन पांच सीटों को लेकर दोनों पार्टियों के बीच आपसी सहमति नहीं बन पाने की वजह से यहां दोस्ताना लड़ाई देखने को मिलेगी. दोस्ताना लड़ाई वाली सीटों की बात करें तो इनमें बनिहाल, डोडा, भद्रवाह, नगरोटा और सोपोर शामिल हैं.

इन नेताओं के बीच होगी भिडंत
बनिहाल सीट की बात करें तो यहां कांग्रेस के कद्दावर नेता विकार रसूल वानी मैदान में हैं, वहीं एनसी ने यहां से सज्जाद शाहीन को उम्मीदवार बनाया है. डोडा सीट से एनसी ने खालिद नजीब को मैदान में उतारा है, वहीं, कांग्रेस की तरफ से शेख रियाज प्रत्याशी बनाए गए हैं.  भद्रवाह सीट से एनसी की ओर से शेख महबूब इकबाल मैदान में हैं, वहीं कांग्रेस ने नदीम शरीफ पर भरोसा जताया है. नगरोटा सीट की बात करें तो यहाँ से एनसी और कांग्रेस ने अभी तक अपने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है. सोपोर सीट से कांग्रेस के अब्दुल रशीद डार और एनसी के इरशाद कर के बीच मुकाबला होगा.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement