Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Report: दिल्ली में तेज हवाएं तो UP में आंधी का अलर्ट, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

Weather Report: उत्तर भारत में गर्मी अब तेजी से बढ़ने लगी है, लेकिन बीच-बीच में छिटपुट बारिश और तेज हवाएं मौसम का मूड बदल दे रही हैं. जानें IMD का ताजा अपडेट. 

Latest News
Weather Report: दिल्ली में तेज हवाएं तो UP में आंधी का अलर्ट, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

दिल्ली में चल सकती हैं तेज हवाएं

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज हर रोज बदलता नजर आ रहा है. कभी तेज धूप रहती है, तो शाम को हवाएं और छिटपुट बारिश गर्मी कम कर देती थी. पूर्वोत्तर के कुछ इलाकों में बारिश हो रही है. उत्तर प्रदेश में भी कहीं बारिश, तो कहीं तेज हवाएं चल रही हैं. मौसम विभाग (IMD) के हालिया अलर्ट में कहीं पर तेज हवाएं चलने का अलर्ट जारी किया है, तो कहीं बारिश का पूर्वानुमान है. पहाड़ों पर बर्फबारी का अनुमान जताया गया है, तो उत्तर भारत में तापमान बढ़ने की आशंका है.

दिल्ली में चल सकती हैं तेज हवाएं
मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार को दिल्ली (Delhi Weather) में तेज हवाएं चल सकती हैं, लेकिन मौसम शुष्क बना रहेगा. लोगों को अब तेज गर्मी झेलने के लिए तैयार हो जाना चाहिए. उत्तर प्रदेश के नोएडा से लेकर लखनऊ तक तापमान अब तेजी से बढ़ने वाला है. दिन में तेज धूप रहेगी. पश्चिमी यूपी में तेज हवाएं और छिटपुट बारिश हो सकती है, लेकिन लोगों को राहत नहीं मिलेगी. 


यह भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के काफिले पर हमला 


पर्वतीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट 
मौसम विभाग का अनुमान है कि उत्तराखंड में रविवार को ऊपरी हिस्सों में हल्की बर्फबारी हो सकती है और बाकी जगहों पर छिटपुट बारिश का अनुमान है. हिमाचल प्रदेश और कश्मीर में भी बारिश और हल्की बर्फबारी का अलर्ट है. उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में मध्यम से तीव्र बारिश बारिश देखने को मिल सकती है. पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में भी अलग-अलग हिस्सों में गरज और चमक के साथ बारिश हो सकती है.


यह भी पढ़ें: युवाओं के दिमाग का आकार बढ़ रहा, लेकिन क्यों घटता जा रहा आईक्यू लेवल 


बिहार बंगाल में ओलावृष्टि की आशंका 
आईएमडी के अलर्ट के मुताबिक, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल और झारखंड में गरज और बिजली के साथ तेज हवा और बारिश के आसार हैं. बिहार और बंगाल के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि भी देखने को मिलेगी. पूर्वोत्तर के राज्यों नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर, असम और सिक्किम में तेज बारिश की संभावना है.​​​​​​

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement