Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jammu Kashmir News: Ghulam Nabi Azad को झटका, दो महीने पहले उनकी पार्टी में आए 17 नेता कांग्रेस वापस लौटे

Jammu and Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस में लौटे नेताओं में पूर्व डिप्टी सीएम ताराचंद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पीरजादा मोहम्मद सईद भी हैं.

Jammu Kashmir News: Ghulam Nabi Azad को झटका, दो महीने पहले उनकी पार्टी में आए 17 नेता कांग्रेस वापस लौटे

Congress में लौटने वाले नेताओं का एक समारोह में स्वागत किया गया.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Congress News- कांग्रेस से बागी होकर डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी (DAP) बनाने वाले जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) को दो ही महीने में झटका लग गया है. उनके साथ कांग्रेस (Congress) छोड़कर आए 17 नेताओं ने दोबारा पार्टी में वापसी कर ली है. इनमें जम्मू-कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम ताराचंद और पूर्व प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख पीरजादा मोहम्मद सईद भी शामिल है. इन सभी को दिल्ली में शुक्रवार को एक समारोह के दौरान दोबारा कांग्रेस में शामिल कराने का काम पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने किया. उन्होंने इसे कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Congress Bharat Jodo Yatra) के जम्मू-कश्मीर पहुंचने से पहले पार्टी के लिए बेहद खुशी का दिन बताया. बता दें कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भारत जोड़ो यात्रा लेकर दो सप्ताह बाद जम्मू-कश्मीर पहुंचने जा रहे हैं.

19 नेताओं को लौटना था कांग्रेस में

पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश के मुताबिक, शुक्रवार को कांग्रेस में जम्मू-कश्मीर से 19 नेताओं को दोबारा शामिल होना था, लेकिन मौसम खराब होने से 17 नेता ही दिल्ली पहुंच पाए. उन्होंने कहा कि जल्द ही अन्य लोग भी पार्टी जॉइन करेंगे. 

ताराचंद बोले, भावनाओं में बहकर छोड़ी थी पार्टी

जब इस मौके पर ताराचंद से पूछा गया कि पार्टी क्यों छोड़ी थी? उन्होंने कहा, हम भावनाओं में बह गए थे. इस कारण बिना सोचे समझे ही पार्टी छोड़ दी थी. मेरे जैसे गरीब आदमी को कांग्रेस ने टिकट दिया, विधायक बनाया, डिप्टी सीएम बनाया. पीरजादा बोले, मैं 50 साल कांग्रेस में रहा हूं, विभिन्न पदों पर काम किया, 4 बार मंत्री रहा हूं. मुझसे भूल हुई थी, मैं जज्बात में आ गया था और तकरीबन दो महीने मुझे नींद नहीं आई थी. 

क्या आजाद भी लौटेंगे कांग्रेस में वापस

गुलाम नबी आजाद के साथ गए ज्यादातर बड़े नेताओं के वापस लौटने के बाद यह सवाल उठ रहा है कि क्या वे भी वापसी करेंगे? हालांकि फिलहाल वेणुगोपाल ने यह कहकर इस कयासबाजी पर विराम लगा दिया है कि आजाद से ऐसी कोई बात नहीं चल रही है. बता दें कि आजाद कांग्रेस के अंदर वरिष्ठ नेताओं के उस G-23 गुट का हिस्सा थे, जिसने गांधी परिवार के पार्टी पर वर्चस्व का विरोध करते हुए बदलाव की मुहिम चलाई थी. इस गुट की अगुआई कर रहे ज्यादातर नेता अब कांग्रेस में नहीं हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement