Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

KBC स्टाइल में पढ़ाई, UPPSC के गेट पर 'आरंभ है प्रचंड' पर डांस, अब PCS अधिकारी बन गए जावेद आलम

Javed Alam UPPSC: अलग अंदाज में पढ़ाने के लिए चर्चित टीचर जावेद आलम अब यूपीपीसीएस की परीक्षा पास करके अधिकारी बन गए हैं.

KBC स्टाइल में पढ़ाई, UPPSC के गेट पर 'आरंभ है प्रचंड' पर डांस, अब PCS अधिकारी बन गए जावेद आलम

Javed Alam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जावेद आलम एक टीचर हैं. सरकारी स्कूल में पढ़ाने वाले जावेद आलम काफी रोचक ढंग से बच्चों को पढ़ाते हैं. उनके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं. हाल ही में जावेद आलम उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के बोर्ड के बाहर ही डांस करने लगे थे. कुछ दिनों के बाद ही UPPSC 2022 का रिजल्ट आया और वही जावेद आलम PCS अधिकारी बन गए. अब उनके वीडियो एक बार फिर से वायरल होने लगे हैं. जावेद आलम अपने इस अंदाज के बारे में खुद ही बताते भी हैं कि उन्होंने ऐसा क्यों किया.

इस साल की परीक्षा में जावेद आलम का चयन वरिष्ठ प्रवक्ता (डायट) के पद पर हुआ है. यानी स्कूलों में पढ़ाने वाले जावेद आलम अब बड़ी कक्षाओं के बच्चों को पढ़ाएंगे. असिस्टेंट प्रोफेसर बनने जा रहे जावेद आलम कई बार PCS की परीक्षा दे चुके हैं, मेन्स भी लिख चुके हैं और इंटरव्यू तक भी पहुंचे हैं. वह कहते हैं कि इन सब चीजों के दौरान बच्चों पर बहुत दबाव होता है. ऐसे दबाव को कम करने के लिए ही उन्होंने UPPSC के बाहर डांस किया. यह वीडियो 19 मार्च 2023 का बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- पिता की कोर्ट में हुई थी हत्या, UPPCS परीक्षा पास करके डीएसपी बनेंगी आयुषी सिंह

केबीसी के अंदाज में बच्चों को पढ़ाते हैं जावेद
जावेद आलम अपने स्कूल में बच्चों को कौन बनेगा करोड़पति के अंदाज में पढ़ाते हैं. इसके लिए वह बाकायदा अमिताभ बच्चन के गेटअप में आते हैं और उन्हीं की तरह बोलते भी हैं. सही जवाब देने पर वह बच्चों को 10 रुपये से लेकर 100 रुपये तक के इनाम भी देते हैं. जावेद के इस शो का नाम 'कौन बनेगा सैकड़ापति' होता है जिसमें वह बच्चों के सामान्य ज्ञान की परीक्षा लेते हैं.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Javed Alam (@javed_gurudeva)

यह भी पढ़ें- रसगुल्ला चाय का वीडियो देख ट्विटर यूजर्स बोले, 'बस कर दो ये अत्याचार नहीं सह सकते'

जावेद के पढ़ाने के अंदाज और पढ़ाई में बच्चों की मदद करने के लिए सब उनकी तारीफ करते हैं. शिक्षा विभाग के अधिकारी भी जावेद की इस योग्यता को बखूबी पहचानते हैं. सोशल मीडिया पर वह काफी मशहूर हैं और अपने पढ़ाने के अंदाज की वजह से काफी चर्चा में रहते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement