Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यशवंत सिन्हा की नई सियासी चाल, पूर्व PM वाजपेयी के नाम पर बनाएंगे अपनी पार्टी, रखेंगे ये नाम

पूर्व बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा ने अपनी एक अलग पार्टी बनाने की घोषणा की है. यशवंत सिन्हा की तरफ से कहा गया है कि वो पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से एक अलग पार्टी बनाएंगे. 

Latest News
यशवंत सिन्हा की नई सियासी चाल, पूर्व PM वाजपेयी के नाम पर बनाएंगे अपनी पार्टी, रखेंगे ये नाम

यशवंत सिन्हा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर घोषणा अभी बाकी है. वहां इसी साल विधानसभा के चुनाव होने हैं. इसको लेकर पार्टियों की ओर से जोर शोर से तैयारियां हो रही हैं. जहां एक तरफ पूर्व सीएम चंपाई सोरेन को लेकर कहा जा रहा है कि वो बीजेपी जॉइन करने वाले हैं, वहीं दूसरी तरफ पूर्व वित्त मंत्री और पूर्व बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा ने अपनी एक अलग पार्टी बनाने की घोषणा की है. यशवंत सिन्हा की तरफ से कहा गया है कि वो पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से एक अलग पार्टी बनाने वाले हैं. 

अटल विचार मंच की तरफ से आयोजित की गई थी मीटिंग
मिली सूचना के अनुसार नई पार्टी को लेकर हजारीबाग के अटल भवन में यशवंत सिन्हा की तरफ से एक मीटिंग का आयोजन किया गया है. यशवंत सिन्हा की एक संस्था है, जिसका नाम अटल विचार मंच है, ये मीटिंग इसी मंच की तरफ से रखी गई थी. इस मीटिंग में उनके साथ प्रोफेसर सुरेंद्र सिन्हा भी मौजूद थे. ये बैठक सुरेंद्र सिन्हा की अगुवाई में संपन्न हुई. इस मीटिंग में यशवंत सिन्हा के बेटे जयंत सिन्हा भी मोजूद थे. इस मीटिंग में पार्टी के नाम को लेकर तो घोषणा नहीं हुई, लेकिन ये जरूर कहा गया कि पार्टी का नाम अटल बिहारी वाजपेयी पर ही पूरी तरह से आधारित होगा. 

नई पार्टी को लेकर  यशवंत सिन्हा ने क्या कहा 
अटल विचार मंच की इस मीटिंग में झारखंड के सियासी हालात को लेकर भी चर्ची की गई. साथ ही एक नई पार्टी बनाने की भी घोषणा की गई. ये पार्टी यशवंत सिन्हा की अध्यक्षता में बनाई जाएगी. साथ भी ये तय किया गया कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से एक नई पार्टी बनाई जाएगी. मौजूदा राजनीतिक हालात पर बोलते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा कि 'वर्तमान का सियासी परिदृश्य चाटुकारिताओं से भरा हुआ है.' साथ ही उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि 'भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के दिखाए रास्तों पर चलकर ही इस देश में स्वच्छ राजनीतिक माहौल बनाया जा सकता है. साथ ही हर तबके का उत्थान किया जा सकता है. आज के दैर में अटल जी के विचारों और सिद्धांतों पर चलने की बेहद जरूरत है.'

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement