Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

J&K Assembly Election 2024 : इस जानवर की मदद से मतदाताओं को किया जा रहा जागरूक, Video देखें

जम्मू-कश्मीर में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया गया है. इसमें घोड़ों की मदद ली जा रही है. घोड़ों की रैली निकालकर लोगों को मतगणना के लिए जागरूक किया जा रहा है.

Latest News
J&K Assembly Election 2024 : इस जानवर की मदद से मतदाताओं को किया जा रहा जागरूक, Video देखें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

जम्मू-कश्मीर में चुनाव अभियान जोर शोर से चल रहा है. मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कई तरह के तरीके अपनाए जा रहे हैं.  इसी कड़ी में शनिवार को घोड़ों (Unique horse riding rally organised to spread voter awareness) की एक खास तरह की रैली निकालकर मतदाताओं को जागरूक किया गया. न्यूज एजेंसी ANI ने ये वीडियो पोस्ट किया है. वीडियो में घोड़ो पर स्वीप (SVEEP 2024) लिखा हुआ दिखा रहा है. स्वीप का अर्थ Systematic Voters’ Education and Electoral Participation program. मतदाताओं को वोट की ताकत समझाने के लिए ये रैली आयोजित की गई है.  शनिवार को जम्मू-कश्मीर के रामगढ़ समेत उधमपुर जिले के कई दूरदराज के इलाकों में ये घोड़ा रैली निकाली गई. 

देखें वीडियो

कहीं बाइक तो कहीं घोड़ा रैली
चुनाव प्रशासन मतदाताओं में जागरूकता के लिए तरह-तरह के तरीके अपना रहा है. इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कटरा में महिलाओं में घोड़ों पर बैठाकर रैली निकाली गई थी. तो वहीं, इलेक्शन अथॉरिटी ने बाइक रैली निकाली थी. इर रैली में महिला अधिकारियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, छात्रों और विद्यार्थियों की सक्रिय भागीदारी दिखाई दी. 


यह भी पढ़ें - Assembly Election : हरियाणा में बदली चुनाव की डेट, अब इस तारीख को पड़ेंगे वोट, जम्मू-कश्मीर में भी काउंटिंग की डेट में बदलाव


तीन चरणों में होंगे चुनाव
शनिवार को जो घोड़ा रैली निकाली गई, उसमें लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. कहीं बाइक रैली तो कहीं ढोल-नंगाड़ों के साथ मतदाताओं को जागरूक करने के कार्यक्रम को अंजाम दिया गया. आपको बता दें केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में  विधानसभा चुनाव होने हैं. पहला चरण 18 सितंबर, दूसरा चरण 25 सितंबर और तीसरा चरण 1 अक्टूबर को होगा. वोटो की गिनती 8 अक्टूबर को होगी. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement