Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

J&K Elections : कांग्रेस-NC के गठबंधन पर बोले शाह, 'कांग्रेस ने स्पष्ट कर दिए अपने मंसूबे', राहुल गांधी से पूछे 10 सवाल

कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के गठबंधन को लेकर अमित शाह ने राहुल गांधी से 10 सवाल पूछे हैं. कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के गठबंधन पर अमित शाह ने जबरदस्त हमला बोला है.

Latest News
J&K Elections : कांग्रेस-NC के गठबंधन पर बोले शाह, 'कांग्रेस ने स्पष्ट कर दिए अपने मंसूबे', राहुल गांधी से पूछे 10 सवाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में चुनाव होंगे. 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान होगा. 4 अक्टूबर को मतगणना होगी. जम्मू-कश्मीर में साल 2014 में विधानसभा चुनाव हुए थे. अब 10 साल बाद घाटी में चुनाव होगा. इसे चुनाव के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस पार्टी ने गठबंधन कर लिया है. इस गठबंधन पर हमला बोलते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता और देश के गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि सत्ता के लालच में बार-बार देश की एकता और सुरक्षा के साथ खेलने वाली कांग्रेस पार्टी ने जम्मू-कश्मीर चुनाव में अब्दुल्ला परिवार की ‘नेशनल कांफ्रेंस’ के साथ गठबंधन करके फिर से अपने मंसूबों को देश के सामने रखा है.

गृह मंत्री अमित शाह ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ कांग्रेस के गठबंधन पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्स' पर 10 सवाल किए हैं. उन्होंने लिखा, 'नेशनल कांफ्रेंस के घोषणा पत्र के वादों पर कांग्रेस पार्टी और राहुल गाँधी से मेरे 10 सवाल:' आइए अमति शाह ने जो सवाल पूछे उन्हें सिलसिलेवार तरीके से देखते हैं. 

  1. क्या कांग्रेस ‘नेशनल कांफ्रेंस’ के जम्मू-कश्मीर में फिर से ‘अलग झंडे’ के वादे का समर्थन करती है?
  2. क्या राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी धारा 370 और आर्टिकल 35A को वापस लाकर जम्मू-कश्मीर को फिर से अशांति और आतंकवाद के युग में धकेलने के JKNC के निर्णय का समर्थन करती है?
  3. क्या कांग्रेस कश्मीर के युवाओं के बदले पाकिस्तान के साथ वार्ता करके फिर से अलगाववाद को बढ़ावा देने का समर्थन करती है?
  4. क्या कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी, पाकिस्तान के साथ ‘LoC ट्रेड’ शुरू करने के नेशनल कांफ्रेंस के निर्णय से फिर से बॉर्डर पार से आतंकवाद और उसके इकोसिस्टम का पोषण करने का समर्थन करते है?
  5. क्या कांग्रेस आतंकवाद और पत्थरबाजी की घटनाओं में शामिल लोगों के परिजनों को फिर से सरकारी नौकरी में बहाल करके आतंकवाद, दहशतगर्दी और बंद के दौर को फिर से लाने का समर्थन करती है?
  6. इस गठबंधन से कांग्रेस पार्टी का आरक्षण विरोधी चेहरा सामने आया है. क्या कांग्रेस दलितों, गुज्जर, बकरवाल और पहाड़ियों के आरक्षण को समाप्त कर फिर से उनके साथ अन्याय करने के JKNC के वादे के साथ है?
  7. क्या कांग्रेस चाहती है कि ‘शंकराचार्य पर्वत’ ‘तख़्त-ए-सुलिमान’ और ‘हरि पर्वत’ ‘कोह-ए-मारन’ के नाम से जाने जाएं?
  8. क्या कांग्रेस जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था को एक बार फिर से भ्रष्टाचार की आग में झोंक कर पाकिस्तान समर्थित गिने चुने परिवारों के हाथों में सौपने का समर्थन करती है?
  9. क्या कांग्रेस पार्टी JKNC के जम्मू और घाटी के बीच भेदभाव की राजनीति का समर्थन करती है?
  10. क्या कांग्रेस और राहुल गांधी कश्मीर को ऑटोनॉमी देने की JKNC की विभाजनकारी सोच और नीतियों का समर्थन करते हैं?

बैठक में लिया गया था फैसला
आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और लोकसभा के विपक्ष नेता राहुल गांधी के साथ नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बीते दिनों एक बैठक की थी. इस बैठक में कांग्रेस के साथ नेशनल कॉन्फ्रेंस ने गठबंधन का ऐलान किया था. गठबंधन सभी 90 सीटों के लिए हुआ है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.
 


 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement