Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kaali Poster Row पर बोलीं महुआ मोइत्रा, 'मेरी नजर में देवी काली मांसाहार करती हैं और शराब भी पीती हैं'

Mahua Moitra On Kaali Poster: टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने काली पोस्टर विवाद पर अपनी राय रखी है. एक मीडिया समूह के कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि देवी काली को देखने का सबका नजरिया अलग-अलग हो सकता है.  डायरेक्टर लीना मणिमेकलई का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी और आलोचना का अधिकार सबके लिए होना चाहिए. 

Kaali Poster Row पर बोलीं महुआ मोइत्रा, 'मेरी नजर में देवी काली मांसाहार करती हैं और शराब भी पीती हैं'

काली विवाद पर टीएमसी सांसद ने की टिप्पणी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: संसद में अपने जोरदार भाषणों के लिए चर्चित रहने वाली टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने काली पोस्टर विवाद पर अपनी राय रखी है. उन्होंने डायरेक्टर लीना मणिमेकलई का समर्थन करते हुए खुद ही ऐसा बयान दे दिया है जिस पर विवाद हो सकता है. महुआ ने कहा कि उनकी नजर में देवी काली शराब पीती हैं और मांस खाती हैं. सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने उनका विरोध करना शुरू भी कर दिया है. 

Kaali Poster का किया बचाव
महुआ ने काली पोस्टर विवाद पर डायरेक्टर का समर्थन करते हुए कहा कि देवी काली को देखने का नजरिया अलग-अलग हो सकता है. उन्होंने कहा, 'हर किसी को अपनी तरह से देवी-देवताओं को देखने और पूजा करने का अधिकार है. मेरे लिए देवी काली मांस खाती हैं और शराब पीती हैं.'

उन्होंने यह भी कहा कि सिक्‍किम और भूटान जैसी जगहों में लगो देवी-देवताओं को शराब आदि चढ़ाते हैं, बलि प्रदान की परंपरा कई जगहों पर है. यूपी जैसे राज्‍यों में आप प्रसाद के तौर पर शराब देने की बात कहें तो वह ईश निंदा होगा. 

यह भी पढ़ें: Kaali Poster Row: जानें कौन हैं देवी काली को सिगरेट पीते दिखाने वाली फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई

भगवान को देखने का सबका नजरिया अलग होता है 
टीएमसी सांसद ने इस विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कौन कैसे देवी काली को देखता है यह उसकी आस्‍था पर निर्भर करता है.मैं खुद हिंदू हूं और मेरी नजर में काली मां को मांसाहारी और शराब स्‍वीकारने वाली देवी की तरह  हैं। उन्होंने कहा कि कोलकाता में तारापीठ के आसपास आपको तमाम साधु स्‍मोक करते हुए दिखेंगे. वो सभी लोग देवी की उसी रूप में पूजा करते हैं.

बता दें कि काली पोस्टर विवाद अब कनाडा तक पहुंच चुका है और इंडियन हाई कमिशन ने पोस्टर हटाने का निर्देश टोरंटो फिल्म फेस्टिवल आयोजकों को दिया है. फिल्म के पोस्टर में देवी काली को शराब पीते दिखाया गया है और कई संगठन इसकी निंदा कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Exclusive: 'काली' पोस्टर पर भड़के Raju Srivastava, जताई कड़ी आपत्ति

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement