Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kanpur Delhi Highway: अब 90 किलोमीटर कम दौड़ानी पड़ेगी गाड़ी, कानपुर से दिल्ली का सफर लगेगा सुहाना

कानपुर - अलीगढ़ हाईवे का अंतिम चरण का काम जून तक खत्म हो जाएगा. ऐसे में इसे जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा.

Kanpur Delhi Highway: अब 90 किलोमीटर कम दौड़ानी पड़ेगी गाड़ी, कानपुर से दिल्ली का सफर लगेगा सुहाना

कानपुर से अलीगढ़ के बीच बन रहे 6 लेन हाईवे का लगभग काम पूरा हो गया है. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कानपुर से अलीगढ़ के बीच बन रहे 6 लेन हाईवे का लगभग काम पूरा हो गया है. 284 लंबे फोरलेन पर आप जल्द ही फर्राटा भर पाएंगे. यह हाईवे बन जाने से कानपुर से दिल्ली की दूरी भी कम हो जाएगी. NHAI के अधिकारियों के अनुसार, अलीगढ़ से मैनपुरी तक प्रोजेक्ट पूरा हो चुका है. अब निर्माण कार्य आखिरी चरण में है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कानपुर से अलीगढ़ के बीच बन रहा 6 लेन हाईवे जल्द ही तैयार हो जाएगा. एनएचएआई के परियोजना प्रबंधक प्रशांत दुबे ने मीडिया से बातचीत में कहा कि 284 किलोमीटर के इस प्रोजेक्ट को कई हिस्सों में बांटा गया है. जिसमें कई टीमें लगाई गईं हैं. अब तक इस प्रोजेक्ट का 90 प्रतिशत काम पूरा हो गया. 

इसे भी पढ़ें- Mission 2024: कांग्रेस होगी विपक्ष की महापंचायत में शामिल, फिर भी क्यों लग रहा नीतीश के विपक्षी एकता अभियान को झटका

जल्द शुरू हो जायेगा कानपुर - अलीगढ़ हाईवे 

 प्रशांत दुबे ने कहा कि कन्नौज के जेवर में टोल प्लाजा शुरू कर दिया गया है. इस टोल प्लाजा पर 72 किमी. सड़क मार्ग के लिए टोल वसूला जा रहा. वहीं,  कानपुर के कानपुर IIT गेट से लेकर मैनपुरी जिले की सीमा तक सड़क चौड़ीकरण का काम भी पूरा हो गया है. इसके साथ उन्होंने कहा कि कानपुर - अलीगढ़ हाईवे का अंतिम चरण का काम जून तक खत्म हो जाएगा. ऐसे में इसे जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा. 

इसे भी पढ़ें- 'ध्रुवीकरण करती है BJP, भारत को पहुंच रहा नुकसान,' अमेरिका में राहुल के निशाने पर मोदी सरकार

ऐसे कम होगी कानपुर से दिल्ली की दूरी

कानपुर - अलीगढ़ हाईवे बन जाने से कानपुर से राजधानी दिल्ली की दूरी कम हो जाएगी. NHAI के अधिकारियों के मुताबिक, दिल्ली की दूरी शहर से 90 किलोमीटर कम जाएगी. सिक्स-लेन का हाईवे और बाईपास बन जाने से कानपुर से नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली का सफर सुहाना हो जाएगा. इस मार्ग से दिल्ली की दूरी 420 किमी मात्र है जबकि अगर आप इटावा होकर दिल्ली जाते हैं तो आपको 510 किमी का सफर तय करना पड़ेगा. 

2019 में शुरू हुआ था काम 

अलीगढ़-कानुपर हाईवे जीटी रोड पर फोर लेन निर्माण का काम 2019 में शुरू हुआ था.  284 किमी. हाईवे के निर्माण पर करीब 3500 करोड़ रुपए  खर्च किए गए हैं. जानकारी के लिए बता दें कि इस काम को लोकसभा चुनाव 2024 के पहले पूरा करने का टारगेट है. सरकार चाहती है कि चुनाव से पहले यह हाईवे जनता के लिए शुरू कर दिया जाए. गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी इस हाईवे लोकार्पण कर सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement