Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka Congress Candidate List: कर्नाटक में कांग्रेस ने जारी की 124 उम्मीदवारों की लिस्ट, कोलार से नहीं लड़ेंगे सिद्धारमैया

Congress Candidate List: कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है.

Karnataka Congress Candidate List: कर्नाटक में कांग्रेस ने जारी की 124 उम्मीदवारों की लिस्ट, कोलार से नहीं लड़ेंगे सिद्धारमैया

DK Shivkumar and Siddaramaiah 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए माहौल गर्म होना शुरू हो गया है. सत्ता में वापसी के लिए जोर लगा रही कांग्रेस ने 124 उम्मीदवारों के नाम वाली पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार का नाम भी शामिल है. हालांकि, इसमें रोचक बात यह है कि सिद्धारमैया को उनकी पसंदीदा सीट कोलार के बजाय वरुणा विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है. सिद्धारमैया बार-बार कह रहे थे कि वह कोलार से चुनाव लड़ना चाहते हैं लेकिन पार्टी ने उनकी यह मांग स्वीकार नहीं की.

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डी के शिवकुमार को कनकपुरा विधानसभा सीट से चुनाव में उतारा गया है. वह साल 2008 से इसी सीट से विधायक हैं और पिछली बार उन्होंने बड़े अंतर से जीत हासिल की थी. वहीं, जिस वरुणा सीट पर सिद्धारमैया को उतारा गया है उस सीट से फिलहाल सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया कांग्रेस के विधायक हैं. इससे पहले 2008 और 2013 में सिद्धारमैया इसी सीट से चुनाव जीते थे.

यह भी पढ़ें- Karnataka में पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने खोया आपा, कांग्रेस समर्थक को मारा थप्पड़, देखें Viral Video

कोलार गोल्डफील्ड से लड़ना चाहते थे सिद्धारमैया
सिद्धारमैया कर्नाटक के पूर्व सीएम रहे हैं. मौजूदा समय में वह सदन में विपक्ष के नेता भी हैं. मौजूदा समय में वह कर्नाटक की बदामी विधानसभा सीट से विधायक हैं. वह चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से भी कई बार विधायक रहे हैं. हालांकि, इस बार वह कोलार गोल्ड फील्ड विधानसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे. यह इच्छा उन्होंने कई बार सार्वजनिक तौर पर जताई और यह कहते नजर आए कि आखिरी फैसला पार्टी ही लेगी.

यह भी पढ़ें- बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ राजस्थान में दर्ज हुआ केस, जानिए क्या है मामला

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के बेटे को भी मिला टिकट
इस चुनाव में कर्नाटक की चितापुर सीट से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे को भी टिकट दिया गया है. इसके अलावा, दिनेश गुंडुराव को गांधीनगर, एमबी पाटिल को बाबलेश्वर और पूर्व केंद्रीय मंत्री के एच मुनियप्पा को देवनहल्ली से चुनाव में उतारा गया है. डी के शिवकुमार और सिद्धारमैया ने भी आपसी मतभेद भुलाकर साथ काम करने और कांग्रेस को चुनाव जिताने का वादा किया है.

बता दें कि कर्नाटक की कुल 224 विधानसभा सीटों के लिए अप्रैल-मई महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं. पिछली बार जनता दल (सेक्युलर) के साथ गठबंधन सरकार बनाने वाली कांग्रेस पूरा जोर लगा रही है कि वह अपने दम पर सत्ता में वापसी कर सके. दूसरी तरफ, सत्ताधारी बीजेपी भी पूरा दम झोंक रही है कि वह अपनी सरकार बरकरार रखे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement