Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka Assembly Election 2023: ये 5 उम्मीदवार हैं सबसे अमीर, जानिए कितनी है इनकी संपत्ति

Karnataka Election Rich Candidates List: कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों पर कुल 2,615 प्रत्याशी मैदान में हैं. इनमें से 1,087 उम्मीदवार करोड़पति हैं.

Karnataka Assembly Election 2023: ये 5 उम्मीदवार हैं सबसे अमीर, जानिए कितनी है इनकी संपत्ति

Karnataka assembly elections 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दक्षिण भारत के राज्य कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Elections) के लिए बुधवार यानी 10 मई को वोट डाले जाएंगे. चुनाव आयोग ने मतदान की पूरी तैयारी कर ली है. राज्य की 224 विधानसभा सीटों पर कुल 2615 प्रत्याशी मैदान में हैं. चुवाव लड़ रहे इन उम्मीदवारों में 1087 ऐसे हैं जो करोड़पति हैं. चुनाव आयोग को दिए अपने हलफनामे में सभी प्रत्याशियों ने अपनी संपत्ति के बारे में खुलासा किया है. इनमें से तीन ऐसे हैं जिनकी संपत्ति 1000 करोड़ से भी ज्यादा है. आइये जानते हैं पांच सबसे अमीर उम्मीदवारों के बारे में.

एमटीबी नागराज (MTB Nagaraj): बीजेपी नेता एमटीबी नागराज की देश के सबसे अमीर विधायकों में गिनती होती है. उन्होंने अपनी संपत्ति कुल 1,912 करोड़ रुपये घोषित की है. वहीं, नागराज की पत्नी की संपत्ति शामिल मिला ली जाए तो कुल कीमत 2607.84 करोड़ रुपये हो जाएगी. नागराज अब तक तीन बर विधायक बन चुके हैं. नागराज 2019 में कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे. साल 2018 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर बेंगलुरु ग्रामीण जिले के होसकोटे निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की थी.

डीके शिवकुमार (D. K. Shivakumar): कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार 7 बार से विधायक रहे हैं. उन्होने चुनाव आयोग में दिए अपने हलफनामे में 1,214 करोड़ रुपये की संपत्ति का ब्यौरा दिया है. 2018 से शिवकुमार की सपत्ति में 68 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. शिवकुमार कनकपुरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

प्रिया कृष्णा (Priya Krishna): कर्नाटक विधानसभा चुनाव में तीसरे नंबर पर सबसे अमीर उम्मीदवार कांग्रेस के प्रिया कृष्णा हैं. जो गोविंदराज नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं. उन्होंने अपने हलफनामे 1,156.83 करोड़ की संपत्ति घोषित की है.

एन ए हारिस (NA Haris)- चौथे नंबर पर भी कांग्रेस के उम्मीदवार हैं.  एक सफल राजनेता, एक कुशल प्रशासक एन ए हारिस भी अमीर प्रत्याशियों में शामिल हैं. शांतिनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हारिस की कुल संपत्ति 397.29 करोड़ रुपये है. सबसे अमीर उम्मीदवार वाली लिस्ट में हारिस  चौथे नंबर पर आते हैं.

शमनूर शिवशंकरप्पा: इनकी कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में गिनती होती है. शिवशंकरप्पा अमीर उम्मीदवारों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर आते हैं. कांग्रेस ने शिवशंकरप्पा  को इस बार दावणगेरे निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा है. 92 साल के शमनूर शिवशंकरप्पा की कुल संपत्ति 293 करोड़ रुपये है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement