Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka Politics: कर्नाटक में विधायकों में बढ़ा असंतोष, मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने दिल्ली में बुलाई बैठक

Karnataka Politics: कांग्रेस हाईकमान ने दिल्ली में दो बैठकें बुलाई हैं, जिनमें एक पार्ट के दिग्गज नेताओं के साथ होगी. जबकि दूसरी में राज्य के विधायक शामिल होंगे.

Karnataka Politics: कर्नाटक में विधायकों में बढ़ा असंतोष, मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने दिल्ली में बुलाई बैठक

karnataka Congress

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस आलाकमान ने पिछले कुछ समय से पार्टी की कर्नाटक इकाई में जारी असंतोष समाप्त करने के लिए 2 अगस्त को नई दिल्ली में राज्य के पार्टी नेताओं की दो बैठकें बुलाई हैं. यह बैठक अलग-अलग होंगी. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, पहली बैठक पार्टी आलाकमान और कर्नाटक के शीर्ष पार्टी नेताओं के बीच होगी. जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार, कानून एवं संसदीय कार्य मंत्री एच. के. पाटिल, पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल और रणदीप सिंह सुरजेवाला एवं कुछ अन्य शीर्ष पदाधिकारी शामिल होंगे.’ 

कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने बताया कि दूसरी बैठक कांग्रेस के मंत्रियों के साथ होगी, जिसमें पार्टी के कुछ वरिष्ठ विधायक भी हिस्सा ले सकते हैं. पार्टी विधायकों की शिकायतों को दूर करने के लिए गुरुवार को कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक बेनतीजा रहने के मद्देनजर ये बैठकें आहूत की गई हैं. कांग्रेस विधायक कथित तौर पर इस बात से नाराज हैं कि उनके निर्वाचन क्षेत्रों में कोई विकास कार्य नहीं हो रहे हैं. बैठक के दौरान उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मंत्री उन्हें समय नहीं दे रहे हैं और उनकी समस्याओं का समाधान नहीं कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- मॉब लिंचिंग को लेकर सुप्रीम कोर्ट सख्त, केंद्र और 6 राज्यों को भेजा नोटिस  

कांग्रेस के एक अन्य सूत्र ने कहा, ‘इन विधायकों ने हस्ताक्षर अभियान भी चलाया था, जिससे पार्टी नेताओं ने सही नहीं माना था. यहां तक कि मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने सीएलपी बैठक के दौरान उन्हें चेतावनी दी थी कि वे ऐसी रणनीति का सहारा न लें, क्योंकि इससे सरकार की बदनामी होती है.’ राज्य के गृह मंत्री डॉ. परमेश्वर ने इस बात से इनकार किया कि सीएलपी बैठक के दौरान कोई असहमति थी. 

इसे भी पढ़ें- 'मोदी जी को आप जानते हो?' PM ने बच्चों से पूछा सवाल तो मिला ये जवाब, देखें Video

विधायकों ने CM को लिखा था पत्र
परमेश्वर ने कहा, ‘कुछ विधायकों ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा था कि उन्हें विधायक दल के सदस्यों की एक बैठक बुलानी चाहिए. इसका कारण यह था कि पिछली सीएलपी बैठक आधे समय में ही समाप्त हो गई थी, क्योंकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंत्रियों और विधायकों से मिलना चाहते थे.’ उन्होंने यह भी कहा कि सिद्धरमैया ने विधायकों से कहा कि पत्र लिखना उचित नहीं है. परमेश्वर ने बताया कि मुख्यमंत्री ने विधायकों से कहा कि अगर आपने मुझे मौखिक रूप से बताया होता तो मैं बैठक बुला लेता. उन्होंने उनसे अनुरोध किया कि भविष्य में पत्र लिखने की परंपरा जारी नहीं रखी जानी चाहिए. (इनपुट- भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement