Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kedarnath Temple: केदारनाथ धाम के गर्भगृह में श्रद्धालुओं को नहीं मिलेगी एंट्री, क्या है वजह?

केदारनाथ मंदिर प्रशासन ने गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगा दी है. मंदिर में दर्शनों के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़ रहे हैं.

Kedarnath Temple: केदारनाथ धाम के गर्भगृह में श्रद्धालुओं को नहीं मिलेगी एंट्री, क्या है वजह?

केदारनाथ मंदिर में बड़ी संख्या में उमड़ रहे हैं श्रद्धालु. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तराखंड (Uttarakhand) में श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने सोमवार को भारी भीड़ के मद्देनजर केदारनाथ मंदिर (Kedarnath Temple) के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर फिलहाल रोक लगा दी है. दो महीने के मानसून सीजन के दौरान श्रद्धालुओं की संख्या में आई कमी के बाद, अब फिर तीर्थयात्रियों की भारी भीड़ चारों धाम में उमड़ रही है. 

केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में जगह कम होने की वजह से मंदिर प्रशासन ने ऐसा फैसला लिया है. मौसम सामान्य होने के लिए मंदिर में दर्शनों के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. भगदड़ और दूसरी स्थितियों से बचने के लिए मंदिर प्रशासन ने यह फैसला लिया है.

kedarnath Controversy: केदारनाथ मंदिर के बाहर रात भर पहरा दे रहे हैं पुरोहित, जानें किस बात का है डर

गर्भगृह में प्रवेश रोकने की वजह क्या है?

मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कहा, 'हमने केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर फिलहाल रोक लगा दी है क्योंकि अंदर सीमित स्थान है जबकि भीड़ बहुत ज्यादा है. जब तक रोक लगी है, तब तक श्रद्धालु भगवान के दर्शन के लिए सभा मंडप तक ही जा पाएंगे.'

उत्तराखंड में बुजुर्ग दंपती ने 'बदरी-केदार' के नाम की अपनी जीवन भर की कमाई!

कब मंदिर प्रशासन वापस लेगा फैसला?

मंदिर प्रशासन ने कहा कि मानसून सीजन से पहले भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ने के चलते ऐसी ही रोक लगाई गई थी. इस प्रतिबंध को हटाने के लिए कोई तारीख निर्धारित नहीं की गई है. हालांकि, अजय ने कहा कि जब भीड़ कम हो जाएगी, इस रोक को हटा लिया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement