Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Petrol Diesel Prices Today: मुंबई में महंगा और दिल्ली में सस्ता मिल रहा फ्यूल, जानें आपके राज्य में क्या है पेट्रोल-डीजल की कीमत

राष्ट्रीय तेल कंपनियां हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतें जारी करते हैं. शनिवार को भी ये कीमतें जारी की गईं. आपको बता दें कि 17 अगस्त को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई फेरबदल देखने को नहीं मिला है. आपके राज्य में पेट्रोल-डीजल की कीमतें जानने के लिए SMS सुविधा का लाभ उठाएं.

Petrol Diesel Prices Today: मुंबई में महंगा और दिल्ली में सस्ता मिल रहा फ्यूल, जानें आपके राज्य में क्या है पेट्रोल-डीजल की कीमत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राष्ट्रीय तेल कंपनियां हर रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल की कीमतें जारी करती हैं. आज यानी शनिवार के लिए भी फ्यूल की कीमतें अपडेट कर दी हैं. आपको बता दें कि 17 अगस्त को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई फेरबदल देखने को नहीं मिला है. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी है. शनिवार को कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) के मुताबिक,  नई दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपए प्रति लीटर है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 104.21 रुपए प्रति लीटर है. 

आपको बता दें कि देश की मुख्य तेल कंपनियां इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL), हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL), भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) की तरफ से तेल की कीमतें जारी की जाती हैं. तेल की कीमतों पर सीधा असर ग्लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतों के कारण पड़ता है. यही नहीं राज्य सरकारें भी तेल की कीमतों पर वैट लगाती हैं, जिस कारण हर शहर में कीमतें अलग होती हैं. 

महानगरों में तेल की कीमतों का अपडेट
इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) के मुताबिक,  नई दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपए प्रति लीटर है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 104.21 रुपए प्रति लीटर है. तो वहीं, कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 103.94 रुपए प्रति लीटर है. वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100.75 रुपए प्रति लीटर है. इसके अलावा दिल्ली में डीजल की कीमत 87.61 रुपए प्रति लीटर है. मुंबई में डीजल की कीमत 88.97 रुपए प्रति लीटर है. कोलकाता में डीजल की कीमत 91.76 रुपए प्रति लीटर है. चेन्नई में डीजल की कीमत 92.34 रुपए प्रति लीटर है.  अगर आप नोएडा निवासी हैं तो यहां पेट्रोल की कीमत 94.83 रुपए प्रति लीटर है और डीजल की कीमत 87.96 रुपए प्रति लीटर है. गुरुग्राम में पेट्रोल 95.19 रुपए प्रति लीटर और डीजल 88.05 रुपए प्रति लीटर है. 


यह भी पढ़ें - Petrol Diesel Prices Today: कई राज्यों में घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में क्या हुआ रेट


 

इस तरह चेक करें अपनी सिटी में तेल का रेट
अगर आपको पेट्रोल-डीजल की कीमत जाननी है तो इसके लिए एक एसएमएस सुविधा है, जिसकी मदद आप ले सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को  RSP कोड लिखकर  9224992249 नंबर पर भेजना होगा. अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जाएं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement