Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cheetah News: चीतों ने किया पहला शिकार, इस जानवर को बनाया अपना निवाला

Kuno National Park: कुनो नेशनल पार्क में दो चीतों को बड़े बाड़े में शिफ्ट किया गया था. अब इन चीतों ने अपना पहला शिकार किया है.

Cheetah News: चीतों ने किया पहला शिकार, इस जानवर को बनाया अपना निवाला

कूनो नेशनल पार्क में छोड़े गए चीते

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अफ्रीकी से लाए गए दो चीतों ने अपना पहला शिकार किया है. इन चीतों ने कुनो राष्ट्रीय उद्यान में बड़े बाड़े में छोड़े जाने के 24 घंटों के भीतर अपना पहला शिकार किया. मुख्य वन संरक्षक (सीसीएफ) उत्तर कुमार शर्मा ने न्यूज एजेंसी PTI को बताया कि चीतों ने या तो रविवार को या सोमवार तड़के एक चीतल का शिकार किया. उन्होंने बताया कि वन निगरानी दल को सोमवार सुबह इसकी जानकारी मिली.

उन्होंने कहा कि चीता दो घंटे के अंदर अपने शिकार को खा जाता है. उन्होंने कहा कि दो चीतों को शनिवार को आइसोलेशन एरिया से 98 हेक्टेयर में फैले बड़े बाड़े में छोड़ा गया था. शेष छह चीतों को बारी-बारी से बड़े बाड़े में छोड़ा जाएगा.

पढ़ें- Kuno नेशनल पार्क की चीता नहीं है गर्भवती, अधिकारी बोले- पता नहीं कहां से फैली अफवाह

नामीबिया से भारत लाए गए हैं 8 चीते
आपको बता दें कि भारत में चीतों को दोबारा बसाने की परियोजना के तहत 17 सितंबर को नामीबिया से आठ चीतों को लाया गया था, जिनमें से दो चीतों को शनिवार को बड़े बाड़े में छोड़ा गया. इन्हीं दो चीतों ने यहां पहली बार शिकार किया. छोटे बाड़े से बड़े बाड़ों में छोड़े जाने के बाद 24 घंटे के अंदर चीतों के सफलतापूर्वक अपना पहला शिकार करने से पार्क प्रबंधन की चिंताएं दूर हो गई हैं.

पढ़ें- Video : चीतों को सबसे पहले देखना है तो पूरा करना होगा PM Modi का ये टास्क

इनपुट- भाषा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement