Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बंदर भगाने के लिए खुद ही भालू बन रहे लखीमपुर खीरी के किसान, वायरल हुईं तस्वीरें

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी के गन्ना किसान बंदरों के आतंक से परेशान हो गए हैं और अपनी फसल बचाने के लिए तरह-तरह के इंतजाम कर रहे हैं.

बंदर भगाने के लिए खुद ही भालू बन रहे लखीमपुर खीरी के किसान, वायरल हुईं तस्वीरें

किसानों ने पहने भालू जैसे कपड़े

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसान अलग ही तकलीफ से गुजर रहे हैं. जहां हर जगह लोग छुट्टा पशुओं से परेशान हैं वहीं लखीमपुर के किसान बंदरों से परेशान हैं. यहां बंदरों ने गन्ना किसानों को परेशान कर दिया है. फसल खराब कर रहे बंदरों से गन्ने की फसल बचाने के लिए अब स्थानीय किसानों ने अलग तरीका निकाला है. यहां के किसानों ने खुद ही भालू का कॉस्ट्यूम खरीदा है. किसानों का कहना है कि वे लाचार हैं और इसके अलावा उन्हें अब कोई दूसरा चारा नहीं सूझ रहा है.

यह मामला लखीमपुर खीरी के जहां नगर गांव का है. इस गांव के किसानों ने भालू के कई कॉस्ट्यूम खरीदे हैं और बंदरों को भगाने के लिए यही पहनकर खेत में बैठे रहते हैं. किसानों का कहना है कि कई दर्जन बंदर इलाके में घूम रहे हैं लेकिन न तो कई सुनवाई हो रही है और न ही फसलों की रक्षा करने के कोई उपाय किए जा रहे हैं. ऐसे में मजबूर होकर किसान खुद ही तरह के तरह के जुगाड़ से बंदरों को भगा रहे हैं.

यह भी पढे़ें- VIDEO: शादी में मारपीट के बाद पंडित समेत भागे बाराती, पुलिस ने मंत्र पढ़कर कराई शादी

मजबूर हो गए हैं किसान
स्थानीय किसान गजेंद्र सिंह बताते हैं, 'इलाके में 40 से 45 बंदर घूम रहे हैं. ये बंदर गन्ने की फसलों को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं. हमने प्रशासन से भी अपील की थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. अब हमने चंदा लगाकर 4000 रुपये में यह कॉस्ट्यूम खरीदा है जिससे हम अपनी फसल बचा सकें.' बता दें कि इस तरह बंदरों के बीच कॉस्ट्यूम पहनकर बैठना खतरनाक है लेकिन किसान मजबूर हो गए हैं.

यह भी पढ़ें- खतरनाक पिटबुल के साथ कैसे मजे से खेल रही बच्ची, वायरल वीडियो जीत लेगा आपका भी दिल

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश का लखीमपुर जिला गन्ने की खेती के लिए मशहूर है. यहां पर गन्ने की खेती बड़े स्तर पर की जाती है ऐसे में बंदरों के आंतक की वजह से किसानों की फसलों को भारी नुकसान भी हो रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement