Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ajit Doval Security Breach: 3 CISF कमांडो बर्खास्त, DIG और कमांडेंट का ट्रांसफर, जानिए क्या था मामला

इस साल फरवरी में देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार Ajit Doval के घर में एक शख्स घुसा था. इसे सुरक्षा चूक का मामला माना गया था.

Ajit Doval Security Breach: 3 CISF कमांडो बर्खास्त, DIG और कमांडेंट का ट्रांसफर, जानिए क्या था मामला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वाले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल की अपनी सुरक्षा में चूक की जांच पूरी हो गई है. गृह मंत्रालय के अधिकृत सूत्रों के मुताबिक, फरवरी में हुई इस चूक के मामले में CISF के 3 कमांडो बर्खास्त कर दिए गए हैं, जबकि एक DIG और एक कमांडेंट रैंक के अधिकारी का ट्रांसफर कर दिया गया है. 

पढ़ें- रोहिंग्याओं को बसाने के आरोपों पर गृह मंत्रालय ने दी सफाई, AAP सरकार पर बोला बड़ा हमला

फरवरी में हुई थी घटना, छह महीने चली जांच

पाकिस्तान (Pakistan) में सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) के मास्टरमाइंड अजीत डोभाल (Ajit Doval) का सरकारी आवास दिल्ली (Delhi) के सबसे हाई सिक्योरिटी लुटियन जोन में है. पूर्व प्रधानमंत्री इंद्र कुमार गुजराल (Indra Kumar Gujral) का बंगला रह चुका 5 जनपथ अब डोभाल का आवास है और उन्हें Z+ सिक्योरिटी मिली हुई है, जिसकी जिम्मेदारी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के कमांडो संभालते हैं.

पढ़ें- तस्लीमा नसरीन को पाकिस्तान से मिली हत्या की धमकी, लेखिका बोलीं- मैं डरने वाली नहीं

इस साल फरवरी में उनके सरकारी आवास में एक शख्स सुरक्षा घेरा तोड़कर अंदर घुस गया था. उसे मौके पर ही दबोच लिया गया था, लेकिन इसे सुरक्षा में चूक का मामला माना गया. इसकी जांच करीब 6 महीने से चल रही थी. जांच पूरी होने के बाद अब कार्रवाई की गई है. हालांकि गृह मंत्रालय के सूत्र ने बर्खास्त होने वाले जवानों और ट्रांसफर होने वाले अधिकारियों के नाम सार्वजनिक नहीं किए हैं.

पढ़ें- Iqbal Lalpura : केंद्रीय चुनाव समिति में भाजपा का सिख चेहरा, जानिए क्यों फेमस है यह पूर्व IPS

बॉडी में चिप बताकर फैलाई थी गिरफ्तार शख्स ने सनसनी

डोभाल के घर का सुरक्षा घेरा तोड़ने वाले आरोपी कर्नाटक का रहने वाला था. वह 16 फरवरी की सुबह करीब 7.45 बजे लाल रंग की कार से वहां पहुंचा था. गिरफ्तार होने के बाद उस शख्स ने यह कहकर सनसनी फैला दी थी कि उसकी बॉडी में चिप लगी है, जिसे रिमोट से चलाया जा रहा है. हालांकि जांच में यह बात झूठी निकली थी. उसकी पहचान बेंगलुरु के शांतनु रेड्डी के तौर पर की गई थी. पुलिस ने उसे मानसिक विक्षिप्त बताया था. 

पढ़ें- गैंगरेप के दोषी रिहा, सदमे में Bilkis Bano, पति ने कहा- सुन्न पड़ गई है जब से ये फैसला सुना है

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement