Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid-19: फिर डराने लगा कोरोना, मुंबई में एक दिन में 79% बढ़े नए केस, दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 17% के पार

दिल्ली में 24 घंटे के दौरान 2% पॉजिटिविटी रेट में इजाफा हुआ है, जबकि पिछले 180 दिन की सबसे ज्यादा मौत दर्ज की गई हैं. मुंबई में भी इस महीने रोजाना 400 से ज्यादा नए केस मिल रहे हैं.

Covid-19: फिर डराने लगा कोरोना, मुंबई में एक दिन में 79% बढ़े नए केस, दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 17% के पार

भारत में कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में मंकीपॉक्स (Monkeypox) की चर्चा के बीच अनदेखी हो गई कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी एक बार फिर डराने लगी है. दिल्ली से लेकर मुंबई तक, हर तरफ नए मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. मुंबई में तो बुधवार को एक ही दिन में नए केस की संख्या 79% बढ़ जाने से अलर्ट का माहौल बन गया, जबकि दिल्ली में भी पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 17.83% पर पहुंच गया है. 

पढ़ें- PM Modi करें वैश्विक शांति का नेतृत्व! मैक्सिको के राष्ट्रपति ने UN से की यह बड़ी मांग

मुंबई में 1 जुलाई के बाद 24 घंटे में सबसे ज्यादा केस

मुंबई (Mumbai) में बुधवार को पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 (Covid-19) के 852 नए मामले दर्ज किए गए. यह पिछली 1 जुलाई को मिले 978 नए केस के बाद एक दिन के दौरान महानगर में नए मामलों की सबसे बड़ी संख्या है. बुधवार को कोरोना से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत दर्ज की गई, जबकि 433 लोग संक्रमण से उबरकर ठीक हो गए. अब महानगर में कुल मामले बढ़कर 11,29,285 हो गए हैं, जिनमें से 3,545 एक्टिव केस हैं. अब तक कुल 19,661 लोगों की मौत मुंबई में इस महामारी की शुरुआत के बाद से हो चुकी है. 

पढ़ें- महंगी दवाइयां परेशान मरीज, कितना असरदार होता है डॉक्टर-फार्मा कंपनियों का गठजोड़?

मंगलवार को मुंबई में 476 नए केस मिले थे. इस हिसाब से बुधवार को नए केस की संख्या में तकरीबन 79% की उछाल दर्ज की गई है. चिंता की बात यह है कि इस महीने अब तक हर दिन 400 से ज्यादा नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं.

दिल्ली में 180 दिन बाद 24 घंटे में 8 मौत

दिल्ली (Delhi) में बुधवार को 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित 8 लोगों की मौत हो गई, जो पिछले 180 दिन में इस महामारी के कारण मरने वालों का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इसे पहले 13 फरवरी को 12 लोगों की संक्रमण से मौत हुई थी. राज्य में बुधवार को 2,146 नए केस दर्ज किए गए, जबकि पॉजिटिविटी रेट यानी नए संक्रमित मिलने की दर बढ़कर 17.83% पर पहुंच गई.

पढ़ें- क्रिप्टोकरेंसी बनी आतंकी हथियार, बिना खतरे हो रही टेरर फंडिंग, जानिए कैसे

राज्य में मंगलवार को 2,495 नए केस मिले थे, जबकि 7 लोगों की मौत हुई थी. पॉजिटिविटी रेट 15.41% दर्ज की गई थी. इस हिसाब से एक दिन में पॉजिटिविटी रेट में 2% का इजाफा हुआ है. हालांकि यह अब भी रविवार को दर्ज हुए 17.85% के पॉजिटिविटी रेट से कम ही है. अब दिल्ली में कुल एक्टिव केस 8,205 हो गए हैं.

पढ़ें- दुनिया में रोजाना मरने वाली हर 5वीं औरत भारतीय, जानें किस वजह से हैं ऐसे हालात

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement