Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sushil Kumar पर हत्या का आरोप तय, पहलवान पर सागर धनखड़ मर्डर केस में फ्रेम हुए चार्ज

दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील समेत 17 आरोपियों पर आरोप तय हुए हैं. सागर की हत्या पिछले साल 4 मई को हुई थी.

Sushil Kumar पर हत्या का आरोप तय, पहलवान पर सागर धनखड़ मर्डर केस में फ्रेम हुए चार्ज

Image Credit- Twitter/WrestlerSushil

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार (Olympian wrestler Sushil Kumar) का लंबे समय तक जेल में रहना तय हो गया है. दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को सुशील कुमार के खिलाफ हत्या का आरोप तय कर दिया. यह आरोप पिछले साल हुई पहलवान सागर धनखड़ की हत्या (wrestler Sagar Dhankar murder case) के मामले में किए गए हैं. अतिरिक्त सेशन जज शिवाजी आनंद (Judge Shivaji Anand) की अदालत ने इस हत्या में सुशील व 17 अन्य लोगों के खिलाफ हत्या व IPC की अन्य धाराओं के तहत आरोप तय किए हैं. 

पढ़ें- प्लेसेज ऑफ वर्शिप एक्ट के खिलाफ दायर याचिकाओं पर SC का केंद्र को नोटिस, 31 अक्टूबर तक मांगा जवाब

इन धाराओं के तहत दाखिल हुई थी चार्जशीट

पुलिस ने इसस मामले में 13 आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 302 (हत्या), 307 (हत्या का प्रयास), 147 (दंगा), 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत आरोप लगाते हुए चार्जशीट दाखिल की थी. इस चार्जशीट पर चल रही सुनवाई के दौरान 1 अक्टूबर से अभियोजन पक्ष ने आरोप तय करने के लिए अपनी बहस पूरी की थी. इस दौरान 155 गवाह पेश किए गए. साथ ही इस बात के पुख्ता साक्ष्य पेश किए गए, जो सुशील कुमार व अन्य आरोपियों पर हत्या व अपहरण के आरोप तय करने के लिए पर्याप्त साबित हुए.

पढ़ें- Indian Army के वाहनों में होगा बड़ा बदलाव, जानिए क्या तैयारी की जा रही है

पिछले साल मई में हुई थी हत्या

सागर धनखड़ ग्रीकोरोमन कैटेगरी में 97 किलोग्राम भारवर्ग का पहलवान था. पिछले साल 4 मई को दो ग्रुपों के बीच हिंसक संघर्ष के दौरान सागर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. हत्या के समय सागर पूर्व जूनियर नेशनल चैंपियन था और सीनियर नेशनल कैंप में भारतीय टीम का हिस्सा था.

पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट जांचेगा नोटबंदी का फैसला, कहा- अपनी 'लक्ष्मणरेखा' जानते हैं पर यह जरूरी

वायरल वीडियो से सामने आया सुशील का नाम

सुशील का नाम इस हत्या में तब सामने आया, जब दोनों गुटों की लड़ाई का एक वीडियो वायरल हो गया. इस वीडियो में सुशील भी दिखाई दे रहा था. सुशील इस मामले में काफी दिन तक फरार रहा. बाद में अदालत की तरफ से लुकआउट नोटिस जारी किए जाने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने सुशील पर सागर की हत्या का मास्टरमाइंड होने का आरोप लगाया. साथ ही उस पर दिल्ली और हरियाणा से हथियारबंद लोगों को बुलाने और स्टेडिमय में पूरी साजिश को अंजाम देने की योजना बनाने का भी आरोप लगाया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement