Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Emergency Landing: अलार्म बजने पर GO FIRST फ्लाइट की कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंग, जानिए क्या था कारण

भारतीय विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग की घटनाएं लगातार हो रही हैं. पिछले सप्ताह भी GO FIRST के ही विमान से चिड़िया टकरा गई थी. तब भी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी.

Emergency Landing: अलार्म बजने पर GO FIRST फ्लाइट की कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंग, जानिए क्या था कारण
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय विमानों की इमरजेंसी लैंडिग (Emergency Landing) की घटनाएं कम नहीं हो रही हैं. शुक्रवार को भी गो फर्स्ट (Go First) की एक फ्लाइट ने कोयंबटूर (Coimbatore) में इमरजेंसी लैंडिंग की. बेंगलुरु (Bengaluru) से 92 पैसेंजर लेकर मालदीव (Maldives) की राजधानी माले (Male) जा रहे इस विमान को अचानक स्मोक अलार्म (smoke alarm) बजने पर लैंड कराया गया. 

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कहा- फाल्स अलार्म था

PTI के मुताबिक, पायलट ने जब फ्लाइट में स्मोक वार्निंग को डिटेक्ट किया, उस समय विमान तमिलनाडु (Tamilnadu) के कोयंबटूर शहर के ऊपर से ही उड़ रहा था. पायलट ने तत्काल एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) से बात कर विमान को नीचे एयरपोर्ट पर लैंड करा दिया. 

पढ़ें- मुंबई भेजने का सपना दिखाकर किडनैपिंग, 3 छात्राओं के रेप केस में पुलिस का बड़ा खुलासा

हालांकि कोयंबटूर एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना है कि यह 'false alarm' था. विमान के दोनों इंजन कथित तौर पर ओवरहीट हो जाने पर अलार्म ऑफ हो गया था. एयरपोर्ट पर इंजीनियरों ने विमान की जांच की और बताया कि अलार्म में कुछ गड़बड़ आ गई है. हालांकि इंजीनियरों ने विमान को उड़ान भरने के लिए पूरी तरह फिट घोषित किया. 

विमानों में लगातार तकनीकी गड़बड़ी से सरकार भी चिंतित

भारतीय विमानों में लगातार आ रही तकनीकी गड़बड़ियों की खबरों से केंद्र सरकार भी चिंतित है. कई विमान पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) तक में इमरजेंसी लैंड कराने पड़े हैं. इसके चलते पिछले महीने उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने सभी भारतीय एयरलाइंस के प्रमुखों की एक मीटिंग भी बुलाई थी.

पढ़ें- PM Modi पर 'झूठ की गठरी कल्चर' को लेकर निशाना क्यों साध रही है Congress?

यह मीटिंग पिछले एक महीने के दौरान कई बार तकनीकी खामियों की रिपोर्ट सामने आने के बाद बुलाई गई थी. मीटिंग में सिंधिया ने सभी एयरलाइंस को साफतौर पर कहा था कि यात्री सुरक्षा के लिए तमाम जरूरी उपाय किए जाएं.

पिछले सप्ताह भी GO FIRST के विमान ने की थी इमरजेंसी लैंडिंग

पिछले गुरुवार को भी दोपहर बाद GO FIRST के एक विमान को उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद वापस अहमदाबाद (Ahmedabad) एयरपोर्ट पर लौटना पड़ा था. चंडीगढ़ (Chandigarh) जा रहे इस विमान के इंजन से एक चिड़िया टकरा गई थी. 

पढ़ें- Bengal Coal Smuggling Scam में ED के निशाने पर 8 IPS और 5 IAS, सभी 21 से 31 अगस्त के बीच दिल्ली तलब

इससे पहले 20 जून को दिल्ली जा रहे स्पाइसजेट (SpiceJet) एयरलाइंस के विमान को पटना (Patna) एयरपोर्ट से उड़ान भरने पर वापस इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी. उस विमान से भी चिड़िया टकरा गई थी. उसी दिन दिल्ली ही जा रहे इंडिगो (Indigo) एयरलाइंस के विमान को भी गुवाहाटी (Guwahati) वापस लौटना पड़ा था. हालांकि यह इमरजेंसी लैंडिंग खराब मौसम के कारण हुई थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement