Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Freebies पर जुबानी जंग, PM Modi ने कसा विपक्ष पर तंज, केजरीवाल ने 'दोस्तों' का नाम लेकर किया पलटवार

देश में मुफ्त सुविधाएं देने वाले वादों को लेकर सुप्रीम कोर्ट भी रिएक्ट कर चुका है. इसे लेकर केंद्र सरकार से जवाब भी मांगा गया है. इसके बावजूद सभी राजनीतिक दल वोटर को लुभाने के लिए ऐसे वादे कर रहे हैं.

Freebies पर जुबानी जंग, PM Modi ने कसा विपक्ष पर तंज, केजरीवाल ने 'दोस्तों' का �नाम लेकर किया पलटवार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश में जनता को लुभावने वादों से वोटबैंक बनाने के लिए चल रहे 'रेवड़ी कल्चर' को लेकर एक बार फिर विपक्षी दलों पर तंज कसा है. उन्होंने मुफ्त सुविधाएं देने के वादों को लेकर बुधवार को कहा, अगर राजनीति में स्वार्थ होंगे तो कोई भी आकर कल पेट्रोल-डीजल मुफ्त देने की भी घोषणा कर सकता है. 

प्रधानमंत्री के इस तंज के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी उन पर पलटवार किया. केजरीवाल ने कहा, टैक्स पेयर के साथ धोखा तब होता है, जब चंद 'दोस्तों' के बैंक कर्ज माफ़ किए जाते हैं. केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को चैलेंज किया कि मुफ्त सुविधाओं की घोषणाओं को लेकर जनमत संग्रह करा लिया जाए और उसमें जो फैसला जनता करे, वही माना जाए.

पढ़ें- क्या आम आदमी की तरह राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री भी ले सकते हैं छुट्टी? गैरमौजूदगी में कौन संभालता है काम, यहां जानें

प्रधानमंत्री बोले- ऐसे कदम छीनते हैं बच्चों से उनका हक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को हरियाणा (Haryana) के पानीपत (Panipat) में 2Gएथेनॉल प्लांट का उद्घाटन कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने विपक्ष की तरफ से किए जा रहे लुभावने वादों पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ऐसे कदम हमारे बच्चों से उनका हक छीनेंगे. देश को आत्मनिर्भर होने से रोकेंगे. ऐसी स्वार्थी नीतियों से टैक्स पेयर्स (करदाताओं) का बोझ बढ़ जाएगा. उन्होंने कहा, ऐसे लोग कभी नई TECHNOLOGY पर निवेश नहीं करेंगे. इसके बजाय झूठे वादे करेंगे, लेकिन किसानों की आय बढ़ाने के लिए ETHANOL PLANT नहीं लगाएंगे. 

प्रधानमंत्री ने कहा, POLLUTION रोकने के लिए हवाहवाई बाते करते रहेंगे, लेकिन इसे रोकने के लिए जो कुछ करना होगा, उससे दूर भागेंगे. ये नीति नहीं अनीति है. राष्ट्र हित नहीं, राष्ट्र अहित है. अगर राजनीति में स्वार्थ होंगे तो कल कोई भी आकर पेट्रोल डीज़ल मुफ्त देने की घोषणा कर सकता है.

पढ़ें- Shilpa Shetty के साथ शूटिंग के दौरान हुआ बड़ा हादसा, एक्ट्रेस ने शेयर की दिल दहलाने वाली तस्वीर

काले कपड़ों में प्रदर्शन के लिए कांग्रेस को बताया काला जादू समर्थक

प्रधानमंत्री ने महंगाई के खिलाफ कांग्रेस की तरफ से काले कपड़ों में किए प्रदर्शन पर भी तंज कसा. उन्होंने कांग्रेस का नाम लिए बिना कहा कि वह काले जादू और टोने टोटकों की तरफ बढ़ने लगी है. पीएम मोदी ने कहा, आज जब देश तिरंगे के रंग में रंगा हुआ है. ऐसे अवसर को भी अपवित्र करने का प्रयास हो रहा है. ऐसे लोगों की मानसिकता देश को भी समझना जरूरी है.

पढ़ें- Air Fare Rules में हुआ बड़ा बदलाव, आम लोगों पर कैसे पड़ सकता है असर

उन्होंने कहा, ऐसे लोगों को जब लाभ नहीं होता, वे अंधविश्वास की तरफ बढ़ने लगते हैं, झाड़ फूंक कराने लगते हैं, टोने टोटके, काले जादू की तरफ बढ़ने लगते हैं. हमारे देश में भी ऐसे कुछ लोग हैं, जो नकारात्मकता के भंवर में फंसे हुऐ हैं, निराशा में डूबे हैं, सरकार के खिलाफ झूठ पर झूठ बोलने के बाद भी जनता ऐसे लोगों पर विश्वास करने के लिए तैयार नहीं है. इसके चलते ऐसे लोग काले जादू की तरफ मुड़ते नजर आ रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस के 5 अगस्त के प्रदर्शन का हवाला देते हुए कहा, 5 अगस्त को देश ने देखा कि कैसे काले जादू फैलाने का प्रयास किया गया. वे कितना ही काला जादू कर लें, जनता का विश्वास उन पर दोबारा नहीं हो पाएगा. ऐसे लोगों को चाहिए कि तिरंगे का अपमान नहीं करें. 

पढ़ें- नूपुर शर्मा विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, अब एक साथ होगी सभी केसों की सुनवाई

केजरीवाल के गुजरात में वादे करने के बाद आया पीएम का बयान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'रेवड़ी कल्चर' पर टिप्पणी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के गुजरात (Gujarat) में एक रैली के दौरान कई वादे करने के बाद आई. केजरीवाल ने अहमदाबाद (Ahmedabad) में आयोजित आम आदमी पार्टी (AAP) की रैली में कहा, रोजगार मिलने तक हम गुजरात के युवाओं को 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता देंगे. 10 लाख सरकार नौकरियों का इंतजाम करेंगे. हम रेड बंद करेंगे और व्यापारियों को खुलेआम व्यापार करने की छूट देंगे. हमारी सरकार बनने के बाद 18 साल से ऊपर की हर महिला को हजार रुपए महीना भत्ता दिया जाएगा.

पढ़ें- स्विम सूट पहनने पर महिला प्रोफेसर बर्खास्त, यूनिवर्सिटी ने मांगे 99 करोड़ रुपये, जानिए कारण

केजरीवाल ने कहा, हमने पहली गारंटी दी कि गुजरात में हमारी सरकार बनने के 3 महीने के अंदर बिजली मुफ्त करेंगे. आपके बकाया भी माफ कर देंगे और 24 घंटे बिजली देंगे. हमने दूसरी गारंटी दी कि हमारी सरकार बनने पर हम सभी के लिए 5 साल में रोजगार का इंतजाम करेंगे.  हम कह रहे हैं कि हम सत्ता में आएंगे तो वो सब करेंगे, जो दिल्ली में किया और पंजाब में कर रहे हैं. उन्होंने कहा, BJP और कांग्रेस वाले ये नहीं करते. वे आते हैं, एक-दूसरे को गालियां देते हैं और चले जाते हैं. 

माना जा रहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने केजरीवाल के इन लुभावने वादों का जवाब ही रेवड़ी कल्चर पर तंज के जरिए दिया है.

पढ़ें- महाराष्ट्र के 'जख्मों' पर विपक्ष के लिए 'मरहम' का काम करेगा बिहार का सत्ता परिवर्तन!

मोदी पर पलटवार करते केजरीवाल बोले- अमीर दोस्तों का टैक्स माफ कर दिया

प्रधानमंत्री मोदी के मुफ्त सुविधाएं देने की घोषणाओं पर तंज कसने के बाद केजरीवाल ने भी पलटवार किया. दिल्ली के CM ने कहा, खाने-पीने की चीजों पर GST लगाकर अमीर दोस्तों का टैक्स माफ कर देना आम आदमी के साथ धोखा है. फ्री शिक्षा, फ्री इलाज की सुविधा देने से धोखा नहीं होता है. धोखा तब होता है, जब 10 लाख करोड़ रुपये के कर्ज माफ़ किए जाते हैं. उन्होंने कहा, यदि ऐसा नहीं होता तो आज देश घाटे में नहीं होता, हमें दूध दही पर GST नहीं लगाना पड़ता. 

पढ़ें- Bihar News: तेजस्वी यादव बने डिप्टी सीएम, जानिए उनकी पत्नी राजश्री का पहला रिएक्शन

उन्होंने जनमत संग्रह की मांग करते हुए कहा कि जनता तय करे कि सरकारी पैसा एक परिवार के लिए इस्तेमाल हो या चंद दोस्तों के लिए या देश के आम लोगों को शिक्षा, इलाज देने के लिए? जो माहौल बनाया जा रहा है कि जनता को फ्री सुविधा देने से देश को नुकसान होगा तो फिर सरकार का काम क्या है? जनता के टैक्स से जनता को सुविधा नहीं देंगे और सुविधा दोस्तों को देंगे तो धोखा हो जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement