Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

National Herald Case: ED ने सील किया यंग इंडियन का ऑफिस, IB अलर्ट पर भारी फोर्स तैनात, प्रियंका गांधी 10 जनपथ पहुंची

National Herald Case: ED की कार्रवाई के बाद यह भी संभावना जताई जा रही है कि जांच एजेंसी सोनिया और राहुल के आवासों की तलाशी भी ले सकती है. पुलिस ने सोनिया के आवास पर जाने वाला रास्ता सील कर दिया है.

National Herald Case: ED ने सील किया यंग इंडियन का ऑफिस, IB अलर्ट पर भारी फोर्स तैनात, प्रियंका गांधी 10 जनपथ पहुंची
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने बुधवार को लगातार दूसरे दिन नेशनल हेराल्ड (National Herald) केस के सिलसिले में हेराल्ड हाउस (Herald House) में यंग इंडियन (Young Indian) कंपनी के ऑफिस की तलाशी ली. ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, ED ने ऑफिस को सील कर दिया है. माना जा रहा है कि ED अब सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के आवासों की भी तलाशी ले सकती है.

ANI Tweet

उधर, सील करने की कार्रवाई के चलते कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ता भड़क गए हैं. इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने कार्यकर्ताओं के ED हेडक्वार्टर में तोड़फोड़ करने और लुटियंस दिल्ली इलाके में बड़ा प्रदर्शन करने की आशंका वाला अलर्ट जारी किया है. इसके बाद सोनिया और राहुल के आवास, कांग्रेस मुख्यालय और ED हेडक्वार्टर पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है.

उधर, प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी सोनिया गांधी के आवास 10, जनपथ पर पहुंच गई हैं. पुलिस ने सोनिया के आवास पर आने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए हैं. पहले खबर आई थी कि ED ने हेराल्ड हाउस को ही सील कर दिया है, लेकिन नेशनल हेराल्ड ने अपने अधिकृत ट्विटर हैंडल से अपना ऑफिस सील किए जाने की खबरों को गलत बताया. इसके बाद ANI ने बताया कि बिल्डिंग में मौजूद यंग इंडियन कंपनी का ऑफिस सील किया गया है, जिसके पास इस समय नेशनल हेराल्ड अखबार का मालिकाना हक है.

यह भी पढ़ें- विपक्ष का आरोप ED ने ले ली है CBI की जगह! लेकिन उसके सुपरएक्टिव होने का ये भी है कारण

herald tweet

मंगलवार को भी मारा गया था हेराल्ड हाउस पर छापा

नेशनल हेराल्ड मामले में मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर जांच कर रही ED टीम ने मंगलवार को भी हेराल्ड हाउस पर छापा मारा था. यह बिल्डिंग पहले नेशनल हेराल्ड की पूर्व पेरेंट कंपनी एसोसिएट जर्नल्स लिमिटेड (AJL) का मुख्यालय था. अब यह सोनिया-राहुल के मालिकाना हक वाली यंग इंडियन (Young Indian) कंपनी का हेडक्वार्टर है. इसी कंपनी के पास नेशनल हेराल्ड का मालिकाना हक है. यह मालिकाना हक AJL से लिए जाने की प्रक्रिया में कथित मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच ED कर रही है.

यह भी पढ़ें- PM मोदी की तिरंगा DP अपील पर कांग्रेस का जवाब, प्रोफाइल पिक में लगाई खास फोटो, ये बताया कारण

इजाजत के बिना बिल्डिंग नहीं खोलने का आदेश

ED टीम ने हेराल्ड हाउस में बुधवार दोपहर को एक बार फिर छापेमारी की और इस केस से जुड़े कुछ खास दस्तावेज तलाश किए. सूत्रों के मुताबिक, ED टीम इस केस को लेकर सोनिया गांधी और राहुल गांधी से की गई लंबी पूछताछ के दौरान जानकारी में आए कुछ दस्तावेज सबूत के तौर पर जुटाना चाहती है. बुधवार को हेराल्ड हाउस से निकलते समय ED टीम ने यंग इंडियन के ऑफिस को सील कर दिया और इजाजत लिए बिना उसे नहीं खोलने का नोटिस चिपका दिया.

यह भी पढ़ें- Money Laundering क्या होती है? क्यों और कैसे होती है पैसों की चोरी?

इस कार्रवाई के बाद भड़के कांग्रेस कार्यकर्ता

ED की इस कार्रवाई के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में रोष का माहौल बन गया है. इस रोष के लुटियंस दिल्ली इलाके में बड़े प्रदर्शन में बदलने और उत्तेजित कार्यकर्ताओं के तोड़फोड़ करने की आशंका वाला इनपुट IB की तरफ से सरकार को दिया गया.

IB के इस अलर्ट के बाद तत्काल केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद करने का आदेश दिया. दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस मुख्यालय (AICC Headquarter), ED हेडक्वार्टर, सोनिया गांधी व राहुल गांधी के आवासों के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर रहे आपातकालीन बैठक

हेराल्ड हाउस पर ED के सील लगाने के बाद सोनिया और राहुल के आवासों पर भी छापेमारी की आशंका बढ़ गई है. इसे लेकर चर्चाओं का दौर दोनों नेताओं के आवासों के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किए जाने के बाद और ज्यादा बढ़ गया है. इस आशंका को देखते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी हेडक्वार्टर पर एक आपातकालीन रणनीतिक बैठक शुरू कर दी है. 

ED की कार्रवाई को लेकर कांग्रेसी नेताओं ने सोशल मीडिया पर भी सरकार को घेरा है.जयराम रमेश ने पुलिस बल का वीडियो ट्वीट करते हुए इस कार्रवाई पर हैरानी जताई, वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट में लिखा, कांग्रेस मुख्यालय एवं 10 जनपथ को पुलिस छावनी बनाने की आज की कार्रवाई अघोषित आपातकाल है. नेशनल हेराल्ड (यंग इंडियन) के दफ्तर को जबरन सील कर दिया गया. एनडीए की इस तानाशाही सरकार के खिलाफ यदि कांग्रेसजनों के साथ आम जनता खड़ी नहीं हुई तो इसका खामियाजा पूरे देश को भुगतना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें- Sonia Gandhi की हर रोज हो रही है ED के सामने पेशी, जानें क्या है ये संस्था, क्या करती है काम

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement