Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Umesh Kolhe Murder: उमेश कोल्हे के हत्यारे पर मुंबई की जेल में जानलेवा हमला, जानिए क्या था इस हत्या का नुपूर शर्मा से कनेक्शन

महाराष्ट्र के अमरावती में 54 साल के मेडिकल स्टोर संचालक उमेश कोल्हे की 21 जून को गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्या के आरोप में उनके एक करीबी जानकार समेत 7 लोग गिरफ्तार किए गए थे.

Umesh Kolhe Murder: उमेश कोल्हे के हत्यारे पर मुंबई की जेल में जानलेवा हमला, जानिए क्�या था इस हत्या का नुपूर शर्मा से कनेक्शन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र के अमरावती शहर में गला रेतकर मारे गए मेडिकल स्टोर संचालक उमेश कोल्हे की हत्या के एक आरोपी पर मुंबई की जेल में जानलेवा हमला हुआ है. देश की सबसे सुरक्षित जेल में से एक कही जाने वाली आर्थर रोड जेल में बुधवार दोपहर में हुए इस हमले के दौरान शाहरुख पठान (Shahrukh Pathan) नाम का यह आरोपी गंभीर रूप से घायल हो गया है. हमलावर कैदियों की पहचान की जा रही है.

उदयपुर के टेलर कन्हैयालाल की तरह हुई थी उमेश कोल्हे की भी हत्या

54 साल के उमेश कोल्हे अमरावती में अमित मेडिकल स्टोर के नाम से दुकान चलाते थे. उन्हें ठीक उसी अंदाज में नृशंस तरीके से मारा गया था, जैसे उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की गला काटकर सरेआम हत्या की गई थी. उमेश पिछले महीने 21 जून की रात को जब अपना मेडिकल स्टोर बंद करने के बाद करीब 10 बजे बाइक से घर लौट रहे थे.

यह भी पढ़ें- Umesh kolhe हत्या का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, कन्हैया लाल की तरह ही हुआ था कत्ल, जानें क्या है ये पूरा मामला

एक अन्य स्कूटी पर उनकी पत्नी वैष्णवी और बेटा साकेत भी थे. इसी दौरान उमेश को रोकने के बाद कुछ लोगों ने उनके गले में चाकू मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने इस हत्या के आरोप में शाहरुख पठान समेत 7 लोग गिरफ्तार किए थे, जिनमें नागपुर के एक एनजीओ का संचालक इरफान खान मास्टरमाइंड माना गया था. इरफान उमेश का बेहद करीबी जानकार था.

यह भी पढ़ें- RSS और VHP के ऑफिस को बम से उड़ाने की धमकी, MP से है कनेक्शन, जानें पूरा मामला

उमेश और कन्हैया की हत्या पूर्व भाजपा नेता नुपूर शर्मा का समर्थन करने पर हुई

उमेश और कन्हैया की हत्या भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपूर शर्मा (Nupur Sharma) के उस विवादित बयान का समर्थन सोशल मीडिया पर करने के चलते हुई थी, जिसमें नुपूर ने एक विशेष धर्म के पैगंबर को लेकर कुछ सवाल टीवी चैनल पर उठाए थे. इसके लिए नुपूर को भी हत्या करने के धमकी मिली हुई है. इस बयान के बाद पूरे देश में एक खास 'सिर तन से जुदा' गैंग सक्रिय हुआ है, जो नुपूर का समर्थन करने वालों पर हमले कर रहा है.

यह भी पढ़ें- तालिबान का वादा फेल, काबुल के गुरुद्वारा करते परवान में फिर से हुआ बम धमाका

मुंबई की सबसे सुरक्षित जेल कहलाती है आर्थर रोड, यहीं रखा गया था कसाब

आर्थर रोड जेल को मुंबई की सबसे सुरक्षित जेल कहा जाता है. यह इतनी सुरक्षित है कि यहीं पर मुंबई आतंकी हमले के आरोपी आतंकवादी अजमल कसाब को रखा गया था. हाल ही में बैंक कर्ज घोटालों के आरोपी बिजनेसमैन विजय माल्या (Vijay Mallya) और नीरव मोदी (Nirav Modi) के ब्रिटेन से प्रत्यर्पण के लिए वहां की अदालत में इसी जेल का ब्योरा पेश किया गया था. अदालत को बताया गया था कि प्रत्यर्पण के बाद इन लोगों को आर्थर रोड जेल में ही सुरक्षित रखा जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement