Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mukesh Ambani Threat: सुबह मुकेश अंबानी को धमकी देने वाला शाम को गिरफ्तार, विष्णु ने अफजल बनकर किया फोन

Mukesh Ambani Threat: मुकेश अंबानी और उनके परिवार को 3 घंटे के अंदर 8 बार जान से मारने की धमकी दी गई थी. धमकाने वाले ने रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल के डिस्प्ले नंबर पर कॉल की थी.

Mukesh Ambani Threat: सुबह मुकेश अंबानी को धमकी देने वाला शाम को गिरफ्तार, विष्णु ने अफजल बनकर किया फोन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी देने वाले को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की पहचान 56 साल के विष्णु भौमिक (Vishnu Bhowmik) के तौर पर हुई है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने धमकी देने का कारण अभी नहीं बताया है. उससे पूछताछ की जा रही है.

पहले सूचना आई थी कि मुकेश अंबानी को धमकी देने वाले ने अपना नाम अफजल बताया है. इस नाम के चलते पुलिस धमकी देने के पीछे किसी आतंकी संगठन का हाथ होने की संभावना तलाश रही है. हालांकि पुलिस सूत्रों ने विष्णु की गिरफ्तारी के बात बताया, विष्णु ने धमकी भरे फोन कॉल में हर बार अलग नाम का इस्तेमाल किया था. इसी दौरान एक बार उसने अपना नाम अफजल भी बताया था.

पढ़ें- मुकेश अंबानी को मिली जान से मारने की धमकी, 8 बार किया गया कॉल

8 बार की थी रिलायंस के अस्पताल में कॉल

दरअसल सोमवार सुबह किसी ने मुंबई (Mumbai) के गिरगांव (Girgaon) स्थित रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल के लैंडलाइन नंबर पर धमकी भरे फोन किए थे. धमकाने वाले ने एक या दो बार नहीं बल्कि 8 बार धमकी भरा कॉल किया. इसके बाद हॉस्पिटल मैनेजमेंट ने इसकी शिकायत डीबी मार्ग पुलिस स्टेशन में की थी.

पढ़ें- आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर भी नेताजी क्यों हैं विदेश में? सुभाषचंद्र बोस की बेटी ने उठाया ये सवाल

धमकी देने वाले नंबर को ट्रेस कर दबोचा आरोपी

डीबी मार्ग थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू करने के बाद उस नंबर को ट्रेस कर लिया, जिससे हॉस्पिटल में धमकी भरे फोन किए गए थे. PTI के मुताबिक, नंबर की पहचान होने के बाद पुलिस टीम ने आरोपी को भी चिह्नित कर लिया और उसे हिरासत में ले लिया.

मेंटली अनस्टेबल लग रहा है आरोपी

PTI के मुताबिक, पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्राथमिक जांच में ही यह स्पष्ट हो गया था कि धमकी भरे फोन करने वाला व्यक्ति मेंटली अनस्टेबल है. इसी आधार पर छानबीन शुरू करते हुए पुलिस टीम विष्णु तक पहुंच गई. फिलहाल उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पूछताछ की जा रही है.

पढ़ें- Anand Mohan ने जेल से बाहर आकर कर डाली मीटिंग? 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड, जांच के आदेश

अंबानी की सुरक्षा हटाने की याचिका हो गई थी खारिज

त्रिपुरा हाई कोर्ट में मुकेश अंबानी और उनके परिवार को सरकार की तरफ से जेड प्लस सिक्योरिटी दिए जाने के खिलाफ जनहित याचिका दायर की गई थी. इस याचिका को हाईकोर्ट ने सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया था. इसके खिलाफ केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने ही अंबानी परिवार की सुरक्षा को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी थी और केंद्र सरकार को सुरक्षा व्यवस्था बरकरार रखने का आदेश दिया था.

पढ़ें-  बूढ़ा हो रहा है आपका सूरज, कितनी है उम्र, कैसे होगा खत्म? जानें सबकुछ

अंबानी के घर के बार जिलेटिन छड़ें मिलने पर दी गई थी सुरक्षा

मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर एक संदिग्ध स्कॉर्पियो कार में जिलेटिन की 20 छड़ें मिली थीं. इसमें रखे बैग में एक लेटर भी मिला था, जिस में लिखा था, तुम और तुम्हारा परिवार संभल जाओं वरना बम से उड़ाने का इंतजाम हो गया है.' 

इसके बाद मुंबई पुलिस और तमाम सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं थीं और मुकेश अंबानी को Z+ व उनकी पत्नी नीता अंबानी को Y कैटेगरी की सुरक्षा दी गई थी. हालांकि बाद में यह सबकुछ मुंबई पुलिस के ही एक निलंबित इंस्पेक्टर सचिन वाझे (Sachin Vaze) के दिमाग की उपज निकला था.

पढ़ें- Bharat Biotech की नेज़ल वैक्सीन BBV154 का ट्रायल पूरा, अब नाक से दिए जा सकेंगे डोज़

वाझे इसके जरिए मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट होने का अपना दबदबा वापस बनाना चाहता था. वजे फिलहाल जेल में है और उससे मिली जानकारियों के आधार पर पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) भी ED जांच का सामना कर रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement