Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chhatrapati Shivaji Comment: शिवसेना और भाजपा में ठनी, शिंदे गुट के MLA बोले- राज्यपाल कोश्यारी को कहीं और भेजो

Governor Bhagat Singh Koshyari ने छत्रपति शिवाजी को पुराने समय का आदर्श बताते हुए अंबेडकर और गडकरी जैसे नए हीरो फॉलो करने की अपील की थी.

Chhatrapati Shivaji Comment: शिवसेना और भाजपा में ठनी, शिंदे गुट के MLA बोले- राज्यपाल कोश्यारी को कहीं और भेजो

Eknath Shinde के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट ने राज्यपाल Bhagat Singh Koshyari को हटाने की मांग की है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari) के एक बयान को लेकर सत्ताधारी भाजपा और शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) के बीच टकराव की स्थिति बनती दिखाई दे रही है. छत्रपति शिवाजी (Chhatrapati Shivaji) पर राज्यपाल की टिप्पणी से नाराज शिंदे गुट के एक विधायक ने उनका ट्रांसफर महाराष्ट्र से किसी दूसरे राज्य में करने की मांग की है. इस मुद्दे पर शरद पवार (Sharad Pawar) की NCP और उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट ने भी भाजपा को घेर लिया है, जिसके बाद सावरकर के मुद्दे पर कांग्रेस को घेर रहे उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस (Devendra Fadnavis) को बैकफुट पर आते हुए बयान देना पड़ा है. साथ ही नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) को भी भाजपा का बचाव करना पड़ा है.

पढ़ें- श्रद्धा के हत्यारे आफताब का Narco Test से पहले होगा पॉलीग्राफी टेस्ट, कोर्ट ने दी अनुमति

'जिसे महाराष्ट्र का इतिहास नहीं पता, उसे कहीं और भेजो'

राज्यपाल कोश्यारी के बयान को लेकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गुट के विधायक संजय गायकवाड़ (Shiv Sena MLA Sanjay Gaikwad) ने कहा, राज्यपाल को समझना चाहिए कि छत्रपति शिवाजी महाराज के आदर्श कभी पुराने नहीं होंगे. उनकी तुलना किसी अन्य महान आदमी से नहीं हो सकती. गायकवाड़ ने आगे कहा, मेरी केंद्रीय भाजपा नेताओं से अपील है कि एक आदमी जो राज्य के इतिहास को नहीं जानता, उसे कहीं दूसरी जगह भेजा जाना चाहिए. 

पढ़ें- कांग्रेस MLA के खिलाफ पत्नी ने की रेप की FIR, विधायक बोले- 10 करोड़ रुपये के लिए कर रही ब्लैकमेल

गायकवाड़ उस बुलढाणा विधानसभा सीट (Buldhana Constituency) से विधायक हैं, जो पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की तरफ से वीर सावरकर (Veer Savarkar) को लेकर किए कमेंट के प्रतिरोध का केंद्र रही थी. उनकी तरफ से मराठी भाषा में किए ट्वीट में भाजपा के लिए चेतावनी भी छिपी हुई थी. गायकवाड़ ने कहा, केंद्र के वरिष्ठों को इस बात का संज्ञान लेना चाहिए कि राज्यपाल के कारण दो दलों के बीच दूरियां बन सकती हैं.

पढ़ें- रीवा नरकंकाल केस: विकास गिरि के थे 8 महीने पहले मिले 80 टुकड़े, पार्टनर यूनुस ने किया था कत्ल

क्या कहा था कोश्यारी ने

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार को कहा था कि जब हम स्कूल में थे, तो टीचर हमसे हमारे फेवरेट लीडर्स के बारे में पूछा करते थे. महाराष्ट्र ऐसे बड़े नेताओं से भरा हुआ है. शिवाजी पुराने समय के हीरो थे. राज्य को बाबा साहेब अंबेडकर और नितिन गडकरी जैसे समकालीन हीरो की तरफ मुड़ना चाहिए.

पढ़ें- उदयपुर में परिवार के 6 लोगों की मौत से सनसनी, पहले पत्नी और बच्चों का मर्डर फिर किया सुसाइड

राष्ट्रीय प्रवक्ता के भी बयान से घिरी भाजपा

कोश्यारी के बाद भाजपा अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी (Sudhanshu Trivedi) के भी शिवाजी को लेकर दिए विवादित बयान से घिर गई. त्रिवेदी आजकल टीवी चैनलों पर वीर सावरकर को लेकर राहुल गांधी के बयान पर उन्हें घेर रहे हैं. राहुल ने कहा था कि सावरकर ने ब्रिटिश शासकों को दया याचिकाएं लिखी थीं. इसे लेकर त्रिवेदी ने एक न्यूज चैनल पर कहा, शिवाजी ने भी मुगल शासक औरंगजेब को 5 पत्र लिखे थे. इसका क्या मतलब है?

पढ़ें- Mangaluru Blast: ISIS का गढ़ बनाने की कोशिश में थे आतंकी, जांच में मिला बम बनाने का सामान

ठाकरे से लेकर पवार तक की पार्टी से घिरी भाजपा

कोश्यारी और त्रिवेदी के बयानों को लेकर भाजपा को न केवल शिवसेना (ठाकरे गुट) ने घेरा हुआ है, बल्कि उसके सहयोगी दलों कांग्रेस और NCP ने भी भाजपा की जमकर आलोचना की है. ठाकरे और उनके गुट को अब तक भाजपा राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान पर नरम रुख दिखाने के लिए घेर रही थी, लेकिन इस मुद्दे पर ठाकरे गुट के मुखपत्र सामना में भाजपा से राज्यपाल और अपने प्रवक्ता के बयानों को लेकर अपनी पोजिशन स्पष्ट करने की मांग की गई है.

फड़णवीस और गडकरी ने की बचाव की कोशिश

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने इस मुद्दे पर बैकफुट पर आते हुए अपनी पार्टी का बचाव किया है. उन्होंने कहा कि जब तक सूरज और चांद रहेंगे, महाराष्ट्र का आइकन हमेशा छत्रपति शिवाजी महाराज ही रहेंगे. 

फड़णवीस के बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, जिनकी तुलना कोश्यारी ने शिवाजी महाराज से कर दी थी, ने भी ट्वीट किया. उन्होंने मराठी में किए ट्वीट में लिखा, छत्रपति शिवाजी महाराज हमारे भगवान हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement