Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Report: अक्टूबर में 80% ज्यादा बरसा लौटता मानसून, जानिए आज कहां सूखा और कहां बरसेंगे बादल

मौसम विभाग का कहना था कि उत्तर भारत में हालात बदले हैं और अब बारिश घटेगी, जबकि मौसम में सूखापन बढ़ेगा.

Weather Report: अक्टूबर में 80% ज्यादा बरसा लौटता मानसून, जानिए आज कहां सूखा और कहां बरसेंगे बादल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अक्टूबर महीने में हो रही बेमौसम बरसात से देश का किसान हलकान है. आम आदमी भी परेशान है. अक्टूबर महीने में पूरे भारत में औसत से 80 प्रतिशत ज्यादा बारिश रिकार्ड की गई है. इस बारिश के चलते ही मानसून भी वापस नहीं लौट पा रहा है. हालांकि उत्तर भारत में स्थितियां बदली हैं और यहां से मानसून वापस लौटने लगा है. इसके चलते अगले कुछ दिन में बारिश घटती जाएगी और मौसम में सूखापन बढ़ता जाएगा. आइए जानते हैं आज की वेदर रिपोर्ट में कहां अभी बारिश जारी रहेगी.

पढ़ें- Sushil Kumar पर हत्या का आरोप तय, पहलवान पर सागर धनखड़ मर्डर केस में फ्रेम हुए चार्ज

प्रमुख महानगरों का मौसम 

  • दिल्ली: दिल्ली-NCR में अब अगले कुछ दिन के लिए मौसम सूखा रहेगा. 13 अक्टूबर को दिन में मौसम गर्म हो सकता है, क्योंकि कड़ी धूप रहेगी. अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम 19 डिग्री रहने की संभावना है।  
  • मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी और आसपास के कुछ भागों में हल्की बारिश के आसार हैं. थोड़े समय के लिए मध्यम बौछारें भी गिर सकती हैं. अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.  
  • कोलकाता: पूर्वी भारत के सबसे बड़े महानगर में 13 अक्टूबर का दिन भी बारिश वाला होगा, लेकिन भारी बारिश की संभावना नहीं है. यहां दिन में तापमान 34 और रात में 27 डिग्री रहने के आसार हैं.  
  • चेन्नई: दक्षिण तटीय महानगर में बारिश लगातार जारी रहेगी. अब चेन्नई को उत्तर-पूर्वी मानसून का इंतज़ार है. दिन में तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और रात में 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.  

पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट जांचेगा नोटबंदी का फैसला, कहा- अपनी 'लक्ष्मणरेखा' जानते हैं पर यह जरूरी

आज यहां हो सकती है भारी बारिश 

प्रमुख महानगरों के अलावा देश के कई और शहर भी होंगे, जहां बारिश होने की संभावना है. भारत के उत्तरी और उत्तर-पश्चिमी शहर जहां सूखे मौसम से कुछ राहत महसूस करेंगे, वहीं मध्य भारत से लेकर दक्षिण भारत और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ शहरों में बारिश होगी. महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल के कुछ शहरों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी.  

बारिश चुनौती बन सकती है बेंगलुरू सहित कर्नाटक के कई शहरों में. हैदराबाद समेत में तेलंगाना और तमिलनाडु तथा आंध्र प्रदेश के भी कुछ शहरों में मध्यम से भारी बारिश का अनुमान है. इसके अलावा रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर सहित छत्तीसगढ़, ओडिशा के कुछ शहरों में भी तेज वर्षा की आशंका है. 

पढ़ें- Indian Army के वाहनों में होगा बड़ा बदलाव, जानिए क्या तैयारी की जा रही है

देश के इन राज्यों को मिल सकती है राहत

उत्तर भारत में उत्तर प्रदेश से लेकर उत्तराखंड, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल, पंजाब, जम्मू कश्मीर में किसान रात की सांस ले सकते हैं. दिल्ली और NCR के शहरों में भी आफत बनी बारिश से फिलहाल के लिए मुक्ति मिल जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement