Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

करनाल से खट्टर तो फरीदाबाद से कृष्णपाल गुर्जर को टिकट, देखें हरियाणा से BJP ने किसे कहां से उतारा

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 72 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है. जिसमें फरीदाबाद, गुरुग्राम, करनाल समेत हरियाणा की छह सीटें भी शामिल हैं.

Latest News
करनाल से खट्टर तो फरीदाबाद से कृष्णपाल गुर्जर को टिकट, देखें हरियाणा से BJP ने किसे कहां से उतारा

पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर और कृष्ण पाल गुर्जर (file photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए 72 और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी. इसमें हरियाणा की दस में छह सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. पार्टी ने करनाल, अंबाला, भिवानी, सिरसा, गुरुग्राम और फरीदाबाद से प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. बीजेपी ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहल लाल खट्टर को करनाल लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. खट्टर ने एक दिन पहले ही सीएम पद से इस्तीफा दिया था.

बीजेपी ने केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर (फरीदाबाद), राव इंद्रजीत सिंह (गुरुग्राम) और  चौधरी धरमबीर सिंह (भिवानी-महेंद्रगढ़) को फिर से टिकट दिया है. वहीं बंतो कटारिया को अंबाला और सिरसा से अशोक तंवर को मैदान में उतारा है.

खट्टर पर खेला दांव
बता दें कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने करनाल से उतारकर बीजेपी ने बड़ा दांव चला है. खट्टर पहले करनाल से विधायक थे. लेकिन अब वह लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे. खट्टर ने बुधवार को राज्य विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. विधानसभा में करनाल सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले खट्टर ने कहा कि नवनियुक्त मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी अब निर्वाचन क्षेत्र की देखरेख करेंगे.

खट्टर ने कहा कि पिछले साढ़े नौ वर्षों के दौरान मैंने सदन के नेता के रूप में कार्य किया। मैं अपनी आखिरी सांस तक हरियाणा के लोगों की सेवा करूंगा.बदलाव जिंदगी का हिस्सा है. बदलाव कई तरीकों से होता है. उन्होंने कहा कि भाजपा उन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपी है वह उसे निभाएंगे. 


ये भी पढ़ें- दिल्ली की बची 2 सीटों पर BJP ने उतारे उम्मीदवार, पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा को टिकट


बीजेपी का क्या है प्लान?
हरियाणा में 10 लोकसभा सीटें हैं, बीजेपी का सभी सीटों को जीतने का प्लान है. हरियाणा में लगभग 23 प्रतिशत जाटों की आबादी है. राज्य की 90 विधानसभा सीटों में से कम से कम 40 पर सीधा जाटों का प्रभाव है. 2014 के विधानसभा चुनाव में जाटों ने भाजपा को एकतरफा वोट दिया था. लेकिन 2016 में जाट आरक्षण आंदोलन के बाद पासा पलट गया. 2019 के विधानसभा चुनाव जाटों का वोट कांग्रेस ( 30 सीट), जेजेपी (10 सीट) और आईएनएलडी (1) को गया था.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लीकेशन Google Play Store डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement