Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: Noida के कई फ्लैट ऑनर्स ने किया बड़ा ऐलान, बोले 'रजिस्ट्री नहीं तो वोट नहीं'

Lok Sabha Elections 2024: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले नोएडा और ग्रेटर नोएडा में लोगों ने चुनाव को लेकर अपना पक्ष साफ कर दिया है. उनका कहना है कि 'रजिस्ट्री नहीं तो वोट नहीं'.

Latest News
Lok Sabha Elections 2024: Noida के कई फ्लैट ऑनर्स ने किया बड़ा ऐलान, बोले 'रजिस्ट्री नहीं तो वोट नहीं'

NOIDA Flat Owners on 2024 Lok Sabha Election

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देशभर में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारी में लगी हैं. इस बीच नोएडा और ग्रेटर नोएडा के फ्लैट ऑनर्स ने चुनाव से पहले नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. फ्लैट ऑनर्स का कहना है कि ' नो रजिस्ट्री नो वोट'. फ्लैट ऑनर्स का कहना है कि चुनाव में वोट लेते वक्त नेता वादा करते हैं कि रजिस्ट्री करवा देंगे लेकिन चुनाव जीतने के बाद कोई ध्यान नहीं देता है. इस वजह से लोगों ने  नो रजिस्ट्री, नो वोट का बोर्ड लगा दिया है. आइए जानते हैं कि पूरा माजरा क्या है.


नोएडा और ग्रेटर नोएडा में लाखों फ्लैट ऑनर्स हैं, जिन्होंने अपने सपने के घर का सपना सजाया था. इन सभी को बिल्डर ने काफी बड़े-बड़े सपने दिखाए थे, जो आज उनके लिए एक मुसीबत का विषय बनते जा रहे हैं.

दरअसल, यह मामला नोएडा की सेक्टर-46 में स्थित गार्डेनिया गैलरिया हाउसिंग सोसायटी का है. यहां लाखों फ्लैट ऑनर्स को अभी तक अपने फ्लैट का कब्जा नहीं मिला है और जिन्हें फ्लैट का कब्जा मिल गया है तो उन्हें अभी तक उस फ्लैट का मालिकाना हक नहीं मिला है. अपने फ्लैट का मालिकाना हक उन्हें कब तक मिलेगा, इसकी भी अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है. इसी कारण फ्लैट ऑनर्स लगातार रजिस्ट्री की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. 


ये भी पढ़ें- 'पार्टी यूं ही चालेगी?', जेल से ही CM केजरीवाल का एक और 'आदेश', जानिए अब क्या कहा


बिल्डर्स ने किए खोखले वादे


जानकारी के मुताबिक, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में तकरीबन 7 लाख से भी ज्यादा फ्लैट ऐसे हैं, जो बिल्डर द्वारा निर्मित किए गए हैं यानि बिल्डर फ्लैट हैं. बिल्डर ने लाखों लोगों को ये फ्लैट बेचे और उन्हें उनके फ्लैट को लेकर सुरक्षा और सोसाइटी में सभी जरूरी सुविधाएं मुहया कराने का वादा किया था लेकिन अब यह सभी वादे फ्लैट ऑनर्स को खोखली दिखाई दे रहे है. लोगों का कहना है कि बिल्डर ने प्रधिकरण का पैसा नहीं चुकाया है, जिसके चलते फ्लैट ऑनर्स की रजिस्टरी नहीं हो पा रही हैं. उनके अनुसार ज्यादातर बिल्डर दिवालिया घोषित हो चुके हैं तो वहीं कुछ पर सरकार ने शिकंजा कसा हुआ है और कुछ सलाखों के पीछे पहुंच चुके हैं.  


ये भी पढ़ें- BJP Candidates 6th List: राजस्थान में BJP अपना रही विधानसभा चुनाव वाला फॉर्मूला! मौजूदा सांसदों का टिकट काटा, इन्हें मैदान में उतारा


बायर्स ने बताया इसका कारण

बायर्स का कहना है कि चुनाव से पहले नेता वोट लेने के लिए उनसे रजिस्ट्री करवाने का वादा करते हैं लेकिन चुनाव खत्म होने के बाद यह सोसाइटी में झांकने तक भी नहीं आते हैं. वोट लेने के लिए हमें बेवकूफ बनाया जाता है. उनका कहना है कि जब तक  ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी, नोएडा अथॉरिटी और यमुना अथॉरिटी को अपना पैसा नहीं मिलेगा, तब तक उनका घर बनाने का सपना पूरा नहीं होगा. 

 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement