Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DMK को लॉटरी किंग Santiago Martin की कंपनी ने दिया 77 पर्सेंट चंदा, इलेक्टोरल बॉन्ड से मिले 656 करोड़ रुपये

Santiago Martin Donations: चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार, लॉटरी किंग कहे जाने वाले सैंटियागो मार्टिन की कंपनी फ्यूचर गेमिंग ने डीएमके को इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए जमकर चंदा दिया है.

Latest News
DMK को लॉटरी किंग Santiago Martin की कंपनी ने दिया 77 पर्सेंट चंदा, इलेक्टोरल बॉन्ड से मिले 656 करोड़ रुपये

DMK को लॉटरी किंग Santiago Martin की कंपनी ने दिया 77 पर्सेंट चंदा, इलेक्टोरल बॉन्ड से मिले 656 करोड़ रुपये

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए राजनीतिक दलों को खूब चंदा देने वाली फ्यूचर गेमिंग कंपनी ने द्रविड़ मुनेत्र कझगम (डीएमके) पार्टी को ही 509 करोड़ रुपये का चंदा दिया है. डीएमके तमिलनाडु की सत्ताधारी पार्टी है. चुनाव आयोग की ओर से जारी किए गए डेटा के मुताबिक, डीएमके को इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए कुल 656.5 करोड़ रुपये का चंदा मिला है. इसमें अकेले लॉटरी किंग सैंटियागो मार्टिन की कंपनी ने 509 करोड़ का चंदा दिया है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद चुनाव आयोग ने अपनी वेबसाइट पर यह डेटा अपलोड किया है. 

आपको बता दें कि फ्यूचर गेमिंग और होटल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के फाउंडर सैंटियागो मार्टिन, लॉटरी किंग के नाम से मशहूर हैं. उन्हें भारत का लॉटरी किंग कहा जाता है. चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर इलेक्टोरल बॉन्ड से जुड़ी नई जानकारी अपनी वेबसाइट पर शेयर की है. इसमें कई राजनीतिक दलों ने खुद ही बताया है कि उन्हें किस कंपनी या शख्स से कितना चंदा मिला. 


ये भी पढ़ें-Electoral Bond से खूब मिला चंदा, JDU ने कहा, 'हमें नहीं पता किसने दिया'


 

DMK को मिला 656.5 करोड़ का चंदा
चुनाव आयोग के डेटा के मुताबिक, डीएमके को कुल 656.5 करोड़ रुपये का चंदा इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए मिला है. इसमें लॉटरी किंग सैंटियागो मार्टिन की फ्यूचर गेमिंग के 509 करोड़ रुपये भी शामिल हैं. डीएमके के अलावा जनता दल सेक्युलर जेडीएस ने भी अपने चंदे की जानकारी चुनाव आयोग को दे दी है. 

चुनाव आयोग ने जो आंकड़े जारी किए हैं, उनके मुताबिक, बीजेपी ने कुल 6986.5 करोड़ रुपये के चुनावी बॉन्ड कैश कराए हैं. इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी ने 1334.35 करोड़ रुपये कैश कराए हैं. 

कौन हैं लॉटरी किंग?
फ्यूचर गेमिंग कंपनी के फाउंडर सैंटियागो मार्टिन को लॉटरी किंग के नाम से जाना जाता है. यह कंपनी अभी देश के एक दर्जन से ज्यादा राज्यों में ऑपरेट कर रही है, जहां लॉटरी कानूनी तौर पर वैध मानी जाती है. फ्यूचर गेमिंग का कारोबार मुख्य रूप से दक्षिण भारत और पूर्वोत्तर भारत में फैला हुआ है. कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, वह अभी देश के 13 राज्यों में काम कर रही है.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement