Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लकी ड्रॉ में मतदाताओं ने जीती हीरे की अंगूठी, जानिए क्या है ये लॉटरी स्कीम

लाभार्थी सुबह घर से वोट डालने निकले थे, और जब वो वोट डालकर वापस लौटे तो साथ में हीरे की अंगूठी लेकर साथ आए थे. ये लॉटरी स्कीम का आयोजन सुबह के बाद दोपहर और शाम को भी कराया गया था. 

Latest News
article-main

लॉटरी स्कीम में दी जाने वाली हीरे की अंगूठी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कल तीसरे फेज की वोटिंग हो रही थी. इस दौरान एमपी की राजधानी भोपाल में मतदाताओं को उत्साहित करने के लिए वोटर्स के बीच लॉटरी स्कीम भी चलाई गई थी. इसकी खास बात ये रही कि कई सारे मतदाता इस स्कीम के लाभार्थी बने, और घर लौटते हुए साथ में हीरा लेकर आए. ऐसे एक लाभार्थी बनें योगेश साहू, जो सुबह घर से वोट डालने निकले थे, और जब वो वोट डालकर वापस आए तो साथ में हीरे की अंगूठी लेकर साथ आए थे. ये लॉटरी स्कीम का आयोजन सुबह के बाद दोपहर और शाम को भी कराया गया था. 

आयोजन के पीछे का मकसद
इस लॉटरी स्कीम के आयोजन कराने के पीछे का मकसद लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के तीसरे फेज की वोटिंग के दौरान मतदान प्रतिशत को बढ़ाना था. लोकसभा चुनाव के पहले फेज और दूसरे फेज के दौरान वोटिंग प्रतिशत थोड़ा कम था. इसके मद्देनजर इस स्कीम को पोलिंग बूथ पर करवाया गया. भोपाल के कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने इसे आयोजित करवाया था. मूल रूप से इसे इलेक्शन कमीशन की तरफ से आयोजित कराया गया था. इस मुहिम को भोपाल के कई इलाकों में आयोजित कराया गया है. इन आयोजन को लेकर काफी प्रचार-प्रसार भी कराया गया था. कई पोस्टर्स भा लगाए गए थे, जिसमें कहा गया था कि जो भी अपने वोट के अधिकार का प्रयोग करेगा, उन सबके नाम का लकी ड्रॉ किया जाएगा, और विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार दिया जाएगा. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement